Up Election 2022

Who Is AIMIM Candidate Lalita Kumari : ललिता कुमारी कौन हैं जिन्हें ओवैसी ने बनाया उम्मीदवार

Janjwar Desk
25 Jan 2022 6:47 AM GMT
Who Is AIMIM Candidate Lalita Kumari : ललिता कुमारी कौन हैं जिन्हें ओवैसी ने बनाया उम्मीदवार
x

(एआईएमआईएम की नगीना से उम्मीदवार ललिता कुमारी)

Who Is AIMIM Candidate Lalita Kumari : असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन ने अपने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की, इस सूची में एक महिला को भी टिकट दिया गया है...

Who Is AIMIM Candidate Lalita Kumari : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2020) के पहले चरण के मतदान के लिए करीब दो सप्ताह का समय बचा है ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। इस सूची में एक महिला को भी टिकट दिया गया है।

पांचवीं सूची में एआईएमआईएम ने देवबंद (सहारनपुर) से मौलाना उमर मदनी, सम्भल से मुशीर तारीन, सम्भल की असमोली सीट से एडवोकेट शकील अशरफी, बिजनौर की नगीना सीट से ललिता कुमारी, बिजनौर की बरहापुर सीट से मोइनुद्दीन और मुरादाबाद की बिलारी सीट से खालिद जामा को मैदान में उतारा है।


एआईएमआईएम की सूची में ललिता कुमारी (AIMIM Candidate Lalita Kumari) को टिकट मिलते ही उनकी प्रोफाइल पर चर्चा होने लगी है कि ललिता कुमारी कौन हैं, हिंदू हैं फिर ओवैसी ने कैसे टिकट दे दिया। दरअसल इसकी पड़ताल करने पर पता चलता है कि ललिता कुमारी के पति इफ्तिखार चौधरी इलाके में पहले से सक्रिय हैं। वो कांग्रेस पार्टी के सक्रिय नेता रहे हैं। इसबार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के लिए प्रचार भी किया था। तभी ओवैसी की एंट्री से प्रभावित होकर उनकी पार्टी एआईएमआईएम में चले गए। लेकिन इफ्तिखार चौधरी चाहकर भी नगीना सीट से चुनाव नहीं लड़ सकते थे।

इससे पहले एआईएमआईएम की तीसरी लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ था। हस्तिनापुर विधानसभा सीट से विनोट जाटव और रामनगर सीट से विकास श्रीवास्तव को उम्मीदवार बनाया गया था। पार्टी अबतक कुल 33 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है।

उम्मीदवारों की दूसरी सूची में एआईएमआईएम पंडित मनमोहन झा उर्फ गामा को साहिबाबाद (गाजियाबाद), इंताएजार अंसारी को मुजफ्फरनगर सदर (मुजफ्फरनगर), ताहिर अंसारी को चरथवली (मुजफ्फरनगर), तालिब सिद्दीकी को भोजपुर (फर्रुखाबाद) से उम्मीदवार बनाया है। सादिक अली को झांसी सदर (झांसी), शेर अफगान को रुदौली (अयोध्या), तौफीक परधानी को बिथरी चैनपुर (बरेली) और डा. अब्दुल मन्नान को उथरौला (बलरामपुर) विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतार चुकी है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने भी 159 नए उम्मीदवारों की सूची को जारी किया। उत्तर प्रदेश में आगामी 10 फरवरी से वोटिंग होनी है। मतदान सात चरणों में होना है। नतीजे 1 मार्च को सामने आएंगे।

Next Story

विविध