वीडियो

मथुरा में 'श्रीनाथ डोसा कार्नर' चला रहे मुस्लिम युवक पिटाई मामले में धर्म के मालिकों ने पहले भी दी थी नाम बदलने की चेतावनी

Janjwar Desk
29 Aug 2021 5:03 AM GMT
मथुरा में श्रीनाथ डोसा कार्नर चला रहे मुस्लिम युवक पिटाई मामले में धर्म के मालिकों ने पहले भी दी थी नाम बदलने की चेतावनी
x

श्रीनाथ के नाम से दुकान चलाने वाला मुस्लिम युवक शेरखान (लाल घेरे में)

दबंगों ने दुकानदार से मारपीट महज इसलिए कर दी क्योंकि, उसने अपनी दुकान का नाम एक हिंदू नाम पर रखा था। अराजक तत्वों ने उसे पहले भी दुकान न चलाने की हिदायत दी थी तथा उसकी दुकान पर लगे पोस्टर भी फाड़ दिए थे...

जनज्वार, मथुरा। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इन दिनों नामों को लेकर बेतरह राजनीति हो रही है। एक तरफ सरकार जिलों, स्टेशनों, धार्मिक स्थलों का नाम बदलीकरण अभियान चला रही है तो दूसरी तरफ सरकार पोषित अराजक तत्व भी नामों से परहेज दिखाकर धार्मिक उन्माद को धार देने का प्रयास कर रहे हैं। कल मथुरा में एक मुस्लिम डोसा दुकानदार को दुकान के नाम की वजह से पीटा गया था।

कोतवाली मथुरा (Mathura) के नगर थानाक्षेत्र में श्रीनाथ डोसा कार्नर वाले मुस्लिम युवक की धर्म के कुछ ठेकेदारों ने मारपीट की दी। धर्म मालिकों ने दुकानदार से मारपीट महज इसलिए की थी क्योंकि, उसने अपनी दुकान का नाम एक हिंदू नाम पर रखा था। कल यह वीडियो खूब वायर हुआ था। बताया जा रहा है कि, अराजक तत्वों ने उसे पहले भी इस नाम से दुकान न चलाने की हिदायत दी थी।

दरअसल, शहर की विकास मार्केट में शेरखान नाम का युवक अपनी दुकान लगाकर डोसा बेचता है। उसने 'श्रीनाथ डोसा कॉर्नर' (Srinath Dosa Corner) के नाम से पोस्टर लगा रखे थे। हिंदू नाम वाले पोस्टर देखकर कुछ अज्ञात धार्मिक ठेकेदार आए और उसकी पिटाई करते हुए दुकान का पोस्टर फाड़ दिया। मुस्लिम होते हुए दुकान का हिंदू नाम रखकर डोसा न बेचने की कहते हुए युवक फरार हो गए।

इस घटना के बाद पीड़ित शेरखान (Sherkhan) अमेरिकन पद्धति में शिफ्ट हो गया है। उसने अपनी दुकान का नाम श्रीनाथ से नाम बदलकर 'अमेरिकन डोसा कॉर्नर' रख लिया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है। आरोपी युवकों के खिलाफ जल्द ही विधिक कार्रवाई करने की बात भी कही जा रही है।

घटना के बाद युवक ने बदला दुकान का नाम

सीओ नगर वरुण कुमार सिंह (Varun Kumar Singh) ने बताया कि थाना कोतवाली नगर के विकास मार्केट से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इसमें विकास मार्केट में स्थित श्रीनाथ डोसा कॉर्नर नाम की एक दुकान पर उसके नामकरण को लेकर कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए दुकानदार को डराया धमकाया गया।

सूचना प्राप्त होने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। संबंधित दुकान के मालिक (Shop Owner) और वहां कार्य कर रहे कर्मचारियों से उन अज्ञात व्यक्तियों के बारे में पूछताछ चल रही है। इस संबंध में अभी कोई लिखित शिकायत पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है। संबंधित अज्ञात व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it