वीडियो

UP : आगरा से अयोध्या घूमने पहुँचे एक ही परिवार के 12 लोग सरयू में डूबे, 7 की मौत, तीन रेस्क्यू, 2 अब भी लापता

Janjwar Desk
10 July 2021 2:32 AM GMT
UP : आगरा से अयोध्या घूमने पहुँचे एक ही परिवार के 12 लोग सरयू में डूबे, 7 की मौत, तीन रेस्क्यू, 2 अब भी लापता
x

(आगरा से अयोध्या घूमने पहुँचे एक ही परिवार के 12 लोग डूबे.मौके पर राहत कार्य करता बचाव दल)

तेज धार बह रहे पानी में जूली को बचाने के लिए परिवार के सदस्य एक-एक कर पानी में बह गये। किसी तरह अशोक व उनके दामाद सतीश और नमन पानी से बाहर निकले और मदद के लिए चीखना-चिल्लाना शुरू किया। वह दौड़कर गुप्तार घाट पहुँचे और मदद मांगी...

जनज्वार, अयोध्या/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगरा से धर्मनगरी अयोध्या (Ayodhya) घूमने आए एक परिवार के लिए सरयू नदी में स्नान करना घातक हो गया। शुक्रवार को परिवार की महिला को बहने से बचाने के लिए 11 अन्य पानी में कूद गये। सभी पानी में डूब गये। राहत टीम ने दो लोगों को रेस्क्यू किया लेकिन सात लोगों की डूबने से जान चली गई साथ ही दो लोग अभी भी लापता हैं।

जानकारी के मुताबिक आगरा (Agra) के सिकंदरा स्थित शाष्त्रीपुरम निवासी 65 वर्षीय अशोक अपनी पत्नी, बेटे-बेटियों, दामाद व पाँच बच्चों सहित शुक्रवार 9 जुलाई को अयोध्या पहुँचे थे। यहां सभी पूजन-दर्शन के बाद स्टीमर से 12 किमी दूर गुप्तार घाट आए। घाट के एक सूने पड़े कच्चे घाट पर सभी पानी में उतरकर स्नान करने लगे। इसी दौरान 29 साल की जूली का पैर फिसल गया और वह पानी की धार में बहने लगी।

तेज धार बह रहे पानी में जूली को बचाने के लिए परिवार के सदस्य एक-एक कर पानी में बह गये। किसी तरह अशोक व उनके दामाद सतीश और नमन पानी से बाहर निकले और मदद के लिए चीखना-चिल्लाना शुरू किया। वह दौड़कर गुप्तार घाट (Guptar Ghat) पहुँचे और मदद मांगी। मौके पर नाविक व कुछ गोताखोर पहुँचे।

घटनास्थल पर मौजूद आलाधिकारी व राहत टीम

सूचना मिलने पर मौके पर आईजी संजीव गुप्ता, जिलाधिकारी अनुज झा सहित अन्य आलाधिकारी भी मौके पर पहुँचे। एसएसपी (SSP) ने खुद स्टीमर पर सवार होकर लापता लोगों की तलाश की। रेस्क्यू टीम ने अशोक की बेटी गौरी व सतीश की पत्नी आरती को बचा लिया। वहीं, सरयू की तेज धार में बही 6 साल की बच्ची धैर्या ने साहस दिखाते हुए मौत को मात देकर खुद ही तैरकर बाहर आ गई।

कच्चे घाट से आठ किमी दूर बाटी बाबा के आश्रम के पास सरयू (Saryu River) से अशोक के दोनो बेटों 40 वर्षीय ललित और 25 साल के पंकज सहित नातिन श्रुति का शव मिला। इसके कुछ देर बाद अशोक की पत्नी 61 वर्षीय राजकुमारी, 35 साल की बेटी दामिनी व उसकी 4 साल की बेटी दृष्टि सहित एक अन्य का शव मिला। बाकी के दो लोगों की तलाश में टीमें लगी हुई हैं।

Next Story
Share it