Top
वीडियो

UP : विधायक से शिकायत की खुन्नस रखता था चौकी इंचार्ज, मुठभेड़ से बचने के लिए 50 हजार रुपये देने का बनाया दबाव

Janjwar Desk
19 July 2021 2:45 AM GMT
UP : विधायक से शिकायत की खुन्नस रखता था चौकी इंचार्ज, मुठभेड़ से बचने के लिए 50 हजार रुपये देने का बनाया दबाव
x

(भोगनीपुर कोतवाली के गांव दुर्गादासपुर में शनिवार को महिला को कूटता चौकी इंचार्ज)

चौकी इंचार्ज महेंद्र पटेल आरोपी युवक के भाई शिवम को फर्जी मुठभेड़ में फंसा देने की धमकी देता था और 50 हजार रूपये देकर जान बचा लोने की बाबत लगातार दबाव बना रहा था, इसी उत्पीड़न से तंग आकर शिवम ने भाजपा विधायक से शिकायत की थी...

जनज्वार, कानपुर देहात। कोतवाली भोगनीपुर (Bhognipur) के गांव दुर्गादासपुर में महिला की पिटाई करने वाला पुखरायां चौकी इंचार्ज पहले भी विवादों में रहा है। उसके खिलाफ पहले भी उत्पीड़न की शिकायत होती रही है। हालिया पीड़ितों द्वारा बिल्हौर विधायक से उसकी शिकायत करने के बाद चौकी इंचार्ज मन में खुन्नस रखता था।

बताया जाता है कि चौकी इंचार्ज की शिकायत मिलने के बाद बिल्हौर से भाजपा विधायक (BJP MLA) भगवती सागर ने चौकी इंचार्ज की शिकायत की थी तथा कार्रवाई के लिए कहा था। तब से चौकी इंचार्ज पुखरायां महेंद्र पटेल युवक से खफा चल रहा था। जिसका नतीजा शनिवार को उस रूप में सामने आया था।

बताया यह भी जा रहा है कि चौकी इंचार्ज महेंद्र पटेल (Mahendra Patel) आरोपी युवक के भाई शिवम को फर्जी मुठभेड़ में फंसा देने की धमकी देता था और 50 हजार रूपये देकर जान बचा लोने की बाबत लगातार दबाव बना रहा था। इसी उत्पीड़न से तंग आकर शिवम ने भाजपा विधायक से शिकायत की थी।

विधायक से शिकायत के बाद चौकी इंचार्ज इन लोगों से खफा चल रहा था और शिवम की तलाश में दबिश मारी जा रही थी। शनिवार 17 जुलाई को भी वह जबरन घर में घुस गये थे। जिसका महिलाओं ने विरोध किया तो मारपीट की गई। मामले ने तूल पकड़ा तो चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया, लेकिन परिजन इससे संतुष्ट नहीं हैं।

रविवार 18 जुलाई को पीड़िता ने सपा जिलाध्यक्ष के साथ एसपी (SP) केशव चौधरी से मुलाकात की और चौकी इंचार्ज पर कुर्सी के दुरूपयोग सहित घर में घुसकर मारपीट समेत कइ धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है। वहीं पीड़िता से मिलने पहुँचे बसपा के सेक्टर प्रभारी ने दारोगा को सस्पेंड करने की मांग की है।

एसपी देहात केशव कुमार चौधरी ने बताया कि सीओ (CO) भोगनीपुर को जांच सौंपी गई है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद चौकी इंचार्ज महेंद्र पटेल के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले देहात पुलिस की तरफ से प्रेस नोट जारी कर सफाई दी जा चुकी है।

Next Story

विविध

Share it