विमर्श

Ravish Kumar Leaves NDTV : सेठ जेब में सरकारों को चिल्लर की तरह रखता है- प्राईम टाइम से खामोश 'मैं रवीश कुमार'

Janjwar Desk
30 Nov 2022 4:58 PM GMT
Ravish Kumar Resigns NDTV : सेठ जेब में सरकारों को चिल्लर की तरह रखता है- प्राईम टाइम से खामोश मैं रवीश कुमार
x

Ravish Kumar Resigns NDTV : सेठ जेब में सरकारों को चिल्लर की तरह रखता है- प्राईम टाइम से खामोश 'मैं रवीश कुमार'

Ravish Kumar Leaves NDTV : 14 नवंबर के तकरीबन रवीश कुमार न्यूयार्क गये थे। उनपर बनी फिल्म While We Watched का प्रीमियर था। शाम सात बजे IFC सेंटर न्यूयार्क में। उसी दिन रवीश कुमार ने एक पोस्ट लिखा था, 'सुना है सेठ जेब में सरकारों को चिल्लर की तरह रखता है...

Ravish Kumar Leaves NDTV : 14 नवंबर के तकरीबन रवीश कुमार न्यूयार्क गये थे। उनपर बनी फिल्म While We Watched का प्रीमियर था। शाम सात बजे IFC सेंटर न्यूयार्क में। उसी दिन रवीश कुमार ने एक पोस्ट लिखा था, 'सुना है सेठ जेब में सरकारों को चिल्लर की तरह रखता है। सेठ कौन है चिल्लर कैन है? जिस बात को दुनिया जानती है उसे कहा नहीं करते। मैं न्यू यार्क में हूं, मुझे दुनिया देखने दो।'

रवीश की इस पोस्ट पर 70 हजार लाइक, 4.2k कमेंट्स और 853 शेयर हुए थे। इसी बीत रवीश का एक पोस्ट और सामने आया। 16 नवंबर के दिन। लिखा गया, 'वॉल स्ट्रीट में क्या कर रहे हो? बैल खरीदने आया हूं। पर खेत तो सेठ ने खरीद लिया। बैल का क्या करोगे? वैलगाड़ी के लिए ठीक होगा। तुम बैलगाड़ी से चलोगे? सेठ से गाड़ी ले लो। बेवकूफ बैल पर फोकस करो। हम सोनपुर के मेले में नहीं, वॉल स्ट्रीट पर बैल खरीदने आए हैं।'

इस पोस्ट के बाद मीडिया समेत तमाम वे लोग जो पहली पोस्ट के बाद महज सुगबुहाट उठने की चर्चा कर रहे थे, उनने अपनी अपनी चर्चाओं को पुख्ता रूप देना शुरू कर दिया था, कि अब रवीश NDTV को गुडबॉय बोलने वाले हैं।। क्योंकि उसी वक्त अडाणी और एनडीटीवी के बीच रस्साकसी भी तेज हुई थी। कल मंगलवार 29 नवंबर को प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफा देने के बाद आज फाइनली घोषणा हो भी गई।

कहा जा रहा है कि रवीश कुमार अपने जिस अंदाज जिस शैली में सरकार पर हमलावर रहते थे, उसकी कीमत उन्हें एक ना एक दिन चुकानी पड़ेगी। वो समय आज आ गया। हालांकि समय उसी दिन आ गया था जब रवीश न्यूयार्क पहुंचे थे। लेकिन तय समय पर सब बाहर आता है। अब तक सरकार के खिलाफ आवाज उठाने की कीमत, पुन्य प्रसून बाजपेई, अजीत अंजुम, अभिशार शर्मा, विनोद कापड़ी, साक्षी जोशी इत्यादि तमाम ऐसे नाम हैं जिनमें अब रवीश कुमार का नाम भी जुड़ गया है।

बता दें कि रवीश कुमार का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही NDTV के कार्यकारी सह-अध्यक्ष प्रणय रॉय ने निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था। रवीश कुमार के कई दिनों से इस्तीफे की खबरें आ रही थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज बुधवार उन्होंने अपना स्तीफा मेल द्वारा भेज दिया है।

रवीश के स्तीफा देने के बाद चैनल ने एक आंतरिक मेल जारी करते हुए कहा कि, उनका इस्तीफा तत्काल रूप से प्रभावी है। यानी अब रवीश NDTV के लिए शो करते नजर नहीं आएंगे। बता दें कि नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (NDTV) के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने प्रवर्तक समूह की इकाई आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था।

दरअसल, अडाणी समूह अब इस समाचार चैनल के अदिग्रहण के करीब पहुँच चुका है। इसी घटनाक्रम के बीच कल रॉय दंपति ने इस्तीफा सौंपा था। इससे पहले अडाणी समूह ने आरआरपीआर का अधिग्रहण कर लिया था। आरआरपीआर के पास NDTV की 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Next Story

विविध