दुनिया

America News : ट्रक में छिपकर US में घुसने की कोशिश ने ली जान, भीषण गर्मी से दम घुटने के कारण 46 लोगों की मौत, 16 भर्ती

Janjwar Desk
28 Jun 2022 6:00 AM GMT
America News : ट्रक में छिपकर US में घुसने की कोशिश ने ली जान, भीषण गर्मी से दम घुटने के कारण 46 लोगों की मौत, 16 भर्ती
x

America News : ट्रक में छिपकर US में घुसने की कोशिश ने ली जान, भीषण गर्मी से दम घुटने के कारण 46 लोगों की मौत, 16 भर्ती

America News : अमेरिका (America) के दक्षिण-पश्चिम टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर 46 लोग मृत मिले हैं, इसमें सवार 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है...

America News : अमेरिका ( America News ) से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। अमेरिका ( America News ) के दक्षिण-पश्चिम टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर 46 लोग मृत मिले हैं। साथ ही इसमें सवार 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के प्रवासियों की तस्करी से जुड़े होने की आशंका है।

चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर पहुंचा कर्मी

पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस का कहना है कि शाम करीब छह बजे मदद के लिए चीख पुकार सुनकर घटनास्थल पर मौजूद शहर के एक कर्मी को स्थिति का अंदाजा हुआ। अधिकारी जब ट्रैक्टर- ट्रेलर के पास पहुंचा, तो उसने ट्रैक्टर- ट्रेलर के बाहर जमीन पर एक शव पड़ा देखा।

16 लोगों को कराया गया अस्पताल में भर्ती

दमकल विभाग के प्रमुख चार्ल्स हुड का कहना है कि प्रचंड गर्मी की वजह से बीमार पड़े जिन 16 लोगों को अस्पतालों भर्ती कराया गया है, उनमें से 12 वयस्क और चार बच्चे हैं। मरीजों का शरीर तप रहा था और ट्रेलर में पानी बिल्कुल नहीं था। साथ ही मैकमैनस ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वे मानव तस्करी से जुड़े थे या नहीं।

2017 में भी ट्रक में फंसने से हुई थी 10 लोगों की मौत

पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको से अमेरिकी सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है। 2017 में सैन एंटोनियो के वॉलमार्ट में खड़े एक ट्रक के अंदर फंसने से 10 प्रवासियों की मौत हो गई। 2003 में सैन एंटोनियो के दक्षिण-पूर्व में एक ट्रक में 19 प्रवासी मिले थे।

मौत के कारणों का खुलासा नहीं

फिलहाल ये मौतें कैसे हुई हैं, इसे लेकर अभी खुलासा नहीं हो पाया है। सैन एंटोनियो पुलिस ने फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं KSAT के एक रिपोर्टर द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में एक बड़े ट्रक के आसपास पुलिस वाहन और एम्बुलेंस दिखाई दिए हैं। सैन एंटोनियो जो मैक्सिकन सीमा से लगभग 160 मील (250 किमी) दूर है, सोमवार को उच्च आर्द्रता के साथ यहां तापमान करीब 103 डिग्री फारेनहाइट यानि 39.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

Next Story