दुनिया

Amir Liaquat Passed Away: पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन का 49 साल की उम्र में निधन, जानें इनके बारे में

Janjwar Desk
9 Jun 2022 4:57 PM GMT
Amir Liaquat Passed Away: पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन का 49 साल की उम्र में निधन, जानें इनके बारे में
x

Amir Liaquat Passed Away: पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन का 49 साल की उम्र में निधन, जानें इनके बारे में

Aamir Liaquat Hussain: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता और लोकप्रिय टेलीविजन होस्ट आमिर लियाकत हुसैन (Aamir Liaquat Hussain) का गुरुवार को कराची स्थित उनके घर में निधन हो गया.

Aamir Liaquat Hussain: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता और लोकप्रिय टेलीविजन होस्ट आमिर लियाकत हुसैन (Aamir Liaquat Hussain) का गुरुवार को कराची स्थित उनके घर में निधन हो गया. हुसैन 49 वर्ष के थे. जानकारी के मुताबिक आमिर लियाकत हुसैन ने अपने घर मे काम करने वाले कर्मचारियों से अपने खराब तबियत की जानकारी दी थी लेकिन उन्होंने हॉस्पिटल जाने से इनकार कर दिया था.

लियाकत अपने कमरे में बंद थे और आवाज देने के बावजूद जब अंदर से कोई रेसपांस नहीं आया तो नौकरों ने दरवाजा तोड़ दिया. कमरे में बेहोश पड़े PTI नेता को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार नेशनल असेंबली के स्पीकर परवेज अशरफ ने आमिर लियाकत हुसैन के मौत की पुष्टि की है और विधायक के निधन पर सदन का सत्र शुक्रवार शाम पांच बजे तक स्थगित कर दिया है. पुलिस ने कहा कि शव का पोस्टमॉर्टम जिन्ना अस्पताल या सिविल अस्पताल में किया जाएगा जिसके बाद परिवार को सौंप दिया जाएगा.


आमिर लियाकत हुसैन के निधन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह, पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, पीपीपी अध्यक्ष और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने शोक व्यक्त किया है.

पीटीआई में शामिल होने से पहले हुसैन एमक्यूएम-पी के मेंबर थे तथा जनरल परवेज मुशर्रफ की सरकार के दौरान पाकिस्तान की सरकार में राज्य मंत्री रहे थे. सियासत के अलावा लियाकत पत्रकारिता और मनोरंजन जगत में भी सक्रिय रहे हैं.

आमिर लियाकत हुसैन हाल में अपनी तीसरी शादी को लेकर चर्चा में थे. 49 वर्षीय हुसैन ने 2022 में ही खुद से 31 साल छोटी दानिया शाह से निकाह किया था. हालांकि ये शादी सफल नहीं रही और इन दोनों का तलाक हो गया.

Next Story

विविध