Top
दुनिया

बिटक्वाइन स्कैम : बिल गेट्स, जेफ बेजोस, एलन मस्क, ओबामा सहित कई का ट्विटर एकाउंट हैक

Janjwar Desk
16 July 2020 3:51 AM GMT
बिटक्वाइन स्कैम : बिल गेट्स, जेफ बेजोस, एलन मस्क, ओबामा सहित कई का ट्विटर एकाउंट हैक
x
cM+h gfLr;ksa ds fV~oVj ,dkmaV gSd dj mlesa dksfoM egkekjh ;k fQj iSls nksxquk djus ds uke ij iSLks ekaxk x;k--

बिटक्वाइन स्कैम: बिल गेट्स, जेफ बेजोस, एलन मस्क, ओबामा सहित कई का ट्विटर एकाउंट हैक माइक्रोसाॅफ्ट के पूर्व प्रमुख बिल गेट्स, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस व टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क सहित दुनिया के कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर एकाउंट हैक कर लिए गए है। जिन लोगों का एकाउंट हैक किया गया है, उनमें बड़े कारोबारी, सेलिब्रिटी व नेता शामिल है। इस हैक को किंग बिटक्वाइन स्कैम बताया जा रहा है और हैक किए गए एकाउंट पर किए गए पोस्ट में लोगों से बिटक्वाइन में दाना मांगा गया है।

मशहूर अमेरिकी रैपर कानये वेस्ट, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन, उबर एवं एपल के ट्विटर एकाउंट भी हैक किए गए।

ट्विटर के सीइओ जैक डोरसे ने इसे ट्विटर के लिए एक मुश्किल बड़ा दिन बताया है। उन्होंने कहा कि हम सभी इससे भयावह महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इसके लिए उपाय करेंगे और जो कुछ भी होगा उसे हम साझा करेंगे कि वास्तव में क्या हुआ था।

बिल गेट्स के हैक किए गए एकाउंट में किए गए ट्वीट में कहा गया, हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है। आप मुझे एक हजार डाॅलर भेजिए मैं आपको दो हजार डाॅलर वापस भेजूंगा। वहीं, एलन मस्क के एकाउंट में किए गए ट्वीट में कहा गया है कि अगले एक घंटे तक बिटक्वाइन में भेजे गए पैसों को दोगुना करके वापस लौटाया जाएगा।

मशहूर निवेशक वारेन बफेट का भी ट्विटर एकाउंट हैक किया गया है। इस हैकिंग से हड़कंप मच गया है। इस साइबर धोखाधड़ी के जाल में सैकड़ों लोग फंस गए हैं और बहुत ने पैसे भेज दिए। ट्विटर ने घटना की जांच करने की बात कही है और कहा है कि जांच पूरी होने तक पासवर्ड रीसेट और ट्वीट नहीं किए जा सकेंगे।

हैकर्स ने इस धोखाधड़ी और पैसे की उगाही को कोविड महामारी से जोड़ कर लोगों को पैसे भेजने के लिए प्रेरित किया है।

Next Story

विविध

Share it