Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

BJP MLA का आपत्तिजनक आडियो वायरल: कहा- UP हारने के बाद सुनील बंसल का ठीक हो जाएगा दिमाग, सुनिए वायरल आडियो

Janjwar Desk
17 Jan 2022 4:37 PM GMT
BJP MLA  का आपत्तिजनक आडियो वायरल: कहा- UP हारने के बाद सुनील बंसल का ठीक हो जाएगा दिमाग, सुनिए वायरल आडियो
x
BJP MLA Kali Prasad Objectionable audio goes viral। यूपी विधान सभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही लगातार भाजपा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पार्टी के मंत्री व विधायकों के दल छोड़ कर जाने का एक सप्ताह तक चले सिलेसिले के चलते भगदड़ की स्थिति बनी रही। इस बीच विधान सभा क्षेत्र सलेमपुर की सीट से भाजपा विधायक काली प्रसाद का एक आडियो वायरल होने से एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है।

जितेंद्र उपाध्याय की रिपोर्ट

BJP MLA Kali Prasad Objectionable audio goes viral। यूपी विधान सभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही लगातार भाजपा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पार्टी के मंत्री व विधायकों के दल छोड़ कर जाने का एक सप्ताह तक चले सिलेसिले के चलते भगदड़ की स्थिति बनी रही। इस बीच विधान सभा क्षेत्र सलेमपुर की सीट से भाजपा विधायक काली प्रसाद का एक आडियो वायरल होने से एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है।

विधायक के वायरल हो रहे आडियोे में वे पार्टी के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल के कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते सुनाई पड़ रहे हैं। साथ ही दलितों के प्रति पार्टी के उपेक्षापूर्ण रवैये अपनाने का आरोप लगाते दिख रहे हैं। वे कहते हैं कि चार सीट हारने के बाद से भी दिमाग ठीक नहीं हुआ,यूपी हार जाएगा तो बंसल का दिमाग ठीक हो जाएगा। सलेमपर विधायक इसे एडिट कर आडियो तैयार करने का भले ही आरोप लगा रहे है। लेकिन उनके पार्टी के एक पदाधिकारी ने ही अपने प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ प्रेसवार्ता करते हुए दावा किया है कि विधायक काली प्रसाद के साथ वार्ता वाली आडियो में मैं ही हूं और समय आने पर इसका वायरल करने का इंतजार कर रहा था।

आडियो वायरल होने के बाद से राजनीतिक तापमान गरमा गया है। इस आडियो की जनज्वार डाट कॉम पुष्टि नहीं करता है,पर इसको लेकर देवरिया जिले के लार रोड मंडल के पार्टी अध्यक्ष संजय कुशवाहा ने अपने प्रमुख कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की उपस्थिति में प्रेस कांन्फ्रेंस कर मामले को तूल दे दिया है। संजय कुशवाहा कहते हैं कि हमारे साथ ही वार्ता के दौरान भाजपा विधायक काली प्रसाद ने यह बातें कही थी। यह सुनकर मैं स्तब्ध रह गया था,तथा ऐसे लोगों का पोल खोलने के लिए उचित समय का इंतजार कर रहा था। कथित आडियो में विधायक काली प्रसाद कहते हैं, ... चार सीट हारा तो भी दिमाग ठीक नहीं हुआ,यूपी हार जाएगा तो बंसल का दिमाग ठीक हो जाएगा।

आडियो में समर्पण दिवस की चर्चा को लेकर,विधायक का गुस्सा फूट पड़ता है,प्रदेश संगठन पदाधिकारी बंसल का नाम लेकर कहते हैं कि यह कोई बात हुआ,जिस वोट को भजाने का प्रयास कर रहे हो उस बस्ती में कोई जा नहीं रहा है।गांव घूमने से क्या फायदा,जाने पर गांव में खराब बोल रहे हैं।दस ना बोली,त एक बोल देई,कह रहे वोटवा खातिर आइल बाटें। फोन करनेवाला कहता है कि ठीक बा ओके देखवाई,कुछ पैसा-वैसा भी चले त।दलाली-वलाली काम हमार नाही ह,एसओ साहब से कहनी कि देईवा देत बानी,लेकिन इ सब हम ना करेनीं।

इसके बाद बात बदल जाती है आडियो वायरल करने का दावा करने वाले संजय कुशवाहा वार्ता के दौरान उसी कॉल में विधायक काली प्रसाद से कहते हैं कि 14 को शिवप्रताप के नेवता के कार्ड हमरी यहां बा। विधायक बोले,शिवप्रताप गुरूजी गोरखपुर वाले। फिर फोन करनेवाले के तरफ से किसी पाठक जी के कार्य के प्रगति के बारे में पूछा जाता है।इस पर विधायक कहते हैं,इ दरोगा ठीक है,चलब लखनऊ। फिर फोन करनेवाला कहता है कि समर्पण दिवस का सामान लेकर परेशान हैं,फिर समर्पण दिवस की चर्चा होती है तो विधायक कहते हैं कि फोटो मांगी जा रही,बताइए हाउस में रहेंगे तो फोटो किस बात का भेजेंगे। वार्ता के संदर्भ से यह बात साफ है कि यह आडियो पूराना है,लेकिन कब का हैं इसकी कोई पुष्टि नहीं किया है।

आडियो अगर सच है तो पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं है

वायरल आडियो के सच व झूठ तो जांच के विषय हैं,पर यह बातें सामने आ गई है कि पार्टी संगठन में सब कुछ ठीक नहीं है। इस आडियो को वायरल करनेवाला कोई विरोधी दल का नहीं बल्कि उनकी ही पार्टी के मंडल अध्यक्ष हैं,यहीं तक नहीं आडियो को जायज ठहराने के लिए मंडल अध्यक्ष द्वारा किए गए प्रेस वार्ता में पार्टी के दर्जनभर वरिष्ठ कार्यकर्ता भी मौजूद रहते हैं। जिसमें सलेमपुर के मंडल अध्यक्ष कन्हैया जायसवाल,पूर्व प्रधान रवि कुशवाहा,रामनयन सिंह,अशोक तिवारी,सत्यप्रकाश दूबे,भागलपुर मंडल के पूर्व अध्यक्ष रामनयन,प्रेम प्रकाश कुशवाहा,सुनील सनेही यादव, मनीराम कुमार मौर्य,ओमप्रकाश मोदनवाल,धर्मप्रकाश पांडेय,राजेश कुमार सिंह,अभय कुमार सिंह,बलबीर सिंह दादा,दीपक दूबे प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

आडियो में बंसल के खिलाफ जो बातें कही गई है,उसको लेकर नेतृत्व क्या रूख अपनाता है, यह तो आनेवाला दिन बतायेगा,पर एक बात और है कि दलितों व पिछड़ों की हितैसी होने की बात करनेवाली भाजपा के विधायक ही कह रहे हैं कि उनके बीच तक लोग नहीं जाते हैं। इस कतार के लोग कहते हैं कि चुनाव आनेपर मात्र वोट मांगने चले आते हैं। खास बात यह है कि सलेमपुर सुरक्षित सीट है। ऐसे में जाहिरा तौर पर दलितों का वोट अन्य विधान सभा क्षेत्रों से अधिक ही है। अगर आडियों की बात सच है तो चुनाव में यहां से भाजपा प्रत्याशी को इस कतार के वोटों के लिए जुझना पड़ सकता है।

इस पूरे प्रकरण में भाजपा देवरिया के जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह कहते हैं कि मेरे संज्ञान में मंडल अध्यक्ष के प्रेसवार्ता की जानकारी नहीं है।अगर ऐसा है तो वह पार्टी के मर्यादा के विपरीत है। इससे प्रदेश नेतृत्व को अवगत कराया जायेगा।दल में गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं है। उधर विधायक काली प्रसाद ने कहा कि कुछ लोगों के इशारे पर मेरे खिलाफ साजिश रची गई है।मेरी आवाज से छेड़छाड़ की गई है।आडियो में सच्चाई होती तो उसी समय सामने लाया जाता। चुनाव के समय वायरल के साथ छेड़छाड़ करके वायरल किया गया है। साजिशरचने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराउंगा।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध