दुनिया

Breaking News : पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में बड़ा बम धमाका, 30 से ज्यादा लोगों की मौत

Janjwar Desk
4 March 2022 10:11 AM GMT
Breaking News :  पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में बड़ा बम धमाका, 30 से ज्यादा लोगों की मौत
x

 पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में बड़ा बम धमाका, 30 से ज्यादा लोगों की मौत

Breaking News : पाकिस्तान के शहर पेशावर में एक मस्जिद में बम धमाके में तीस से ज्यादा लोगों की जान चली गई है, दर्जनों लोग घायल हो गए हैं....

Breaking News : पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तर पश्चिमी शहर पेशावर की एक मस्जिद में बड़े बम धमाके की खबर सामने आ रही है। एसोसिएट प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके में तीस से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। यह धमाका जामिया मस्जिद में हुआ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बम धमाका पेशावर के किस्सा खवानी बाजार (Qissa Khawani Bazar Area) इलाके में हुआ है। पेशावर के पुलिस अधिकारी ऐजाज अहसान के मुताबिक शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक दो हमलावरों ने मस्जिद में घुसने की कोशिश की और वहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अधिकारियों पर फायरिंग की। फायरिंग की घटना के बाद मस्जिद के अंदर ब्लास्ट की घटना हुई।

एक बचाव अधिकारी ने कहा कि धमाका पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार इलाके में जामिया मस्जिद में उस समय हुआ जब नमाजी जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। किसी भी समूह ने तत्काल विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

'डॉन' के मुताबिक लेडी रीडिंग के मीडिया मैनेजर असीम खान ने कहा कि अब तक 30 शवों को अस्पताल लाया जा चुका है। अधिकारियों ने बताया कि 10 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

जैसे ही मस्जिद क्षेत्र से धमाके के फुटेज सामने आए, सुरक्षा टीमों की एक बड़ी टुकड़ी को इलाके की घेराबंदी करते देखा जा सकता है। चश्मदीद शायन हैदर ने डॉन को बताया, "मैंने अपनी आंखें खोलीं और हर जगह धूल और लाशें थीं।"

पाकिस्तान प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, प्रधान मंत्री इमरान खान ने इमामबाड़े पर हमले की कड़ी निंदा की और पीड़ितों को तत्काल चिकित्सा सहायता देने का निर्देश दिया।

Next Story

विविध