दुनिया

डोनाल्ड ट्रंप पड़े मुश्किल में, 7 पुलिस अधिकारियों ने संघीय कोर्ट में दर्ज कराया मुकदमा

Janjwar Desk
27 Aug 2021 2:30 AM GMT
डोनाल्ड ट्रंप पड़े मुश्किल में, 7 पुलिस अधिकारियों ने संघीय कोर्ट में दर्ज कराया मुकदमा
x

संघीय कोर्ट में मुकदमा दर्ज होने के बाद ट्रंप मुश्किल में पड़ गए हैं (File pic.)

इन पुलिस अधिकारियों ने ट्रंप पर आरोप लगाया है कि उन्हें इस हिंसा की बात का अंदाजा था, इसके बाद भी उन्होंने इसे रोकने के बजाय सक्रिय रूप से प्रोत्साहित किया..

जनज्वार। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध 7 पुलिस अधिकारियों ने मुकदमा दायर किया है। इससे ट्रंप मुश्किल में पड़ सकते हैं। अमेरिका के संघीय कोर्ट में दायर मुकदमे में ट्रंप पर आरोप लगाया गया है कि बीते जनवरी में कांग्रेस पर जो हमला हुआ था, वह ट्रंप द्वारा चरमपंथियों को प्रेरित करने के परिणामस्वरूप हुआ था।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने वाशिंगटन डीसी के संघीय कोर्ट में मुकदाम दायर करते हुए यह आरोप लगाया है। मुकदमे में कहा गया है कि कांग्रेस पर हमला डोनाल्ड ट्रंप के बयानबाजी से प्रेरित था।

अधिकारियों ने ट्रंप पर आरोप लगया है कि उन्हें इस हिंसा की बात का अंदाजा था। इसके बाद भी उन्होंने इसे रोकने के बजाय सक्रिय रूप से प्रोत्साहित किया। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन को मिली जीत के बाद यह हिंसा हुई थी।

पुलिस अधिकारियों ने संघीय कोर्ट में दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोप लगाया है कि ट्रंप ने चरमपंथियों के साथ मिलकर साजिश रची थी। इसके साथ ही ट्रंप ने चुनाव परिणाम को लेकर लोगों को भड़काया अपने समर्थकों के बीच आक्रोश को भड़काने का काम किया।

Next Story

विविध