Top
दुनिया

चुनावी चिंता में कोरोना संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटे, मुंह से मास्क भी हटाया

Janjwar Desk
6 Oct 2020 3:40 AM GMT
चुनावी चिंता में कोरोना संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटे, मुंह से मास्क भी हटाया
x
एक दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से निकल कर अपने समर्थकों के बीच उनसे मिलने पहुंच गए थे। ट्रंप चुनावी चिंताओं को अपने स्वास्थ्य व कोरोना संक्रमण से अधिक तरजीह दे रहे हैं।

जनज्वार। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना संक्रमण के बीच व्हाइन हाउस लौट गए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि वे जल्द चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। तीन नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला डोमोक्रेट उम्मीदवार जे बेडोन से है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अस्पताल वॉल्टर रीड मिलिटरी अस्पताल से निकलने के बाद हेलिकाॅप्टर से व्हाइट हाउस लौटे और उन्होंने इस दौरान पत्रकारों के सवालों के सवाल का जवाब नहीं दिया। ट्रंप ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया और बाॅलकोनी से चेहरे का मास्क हटा कर सैल्यूट किया। ट्रंप द्वारा व्हाइट हाउस में मास्क हटाये जाने की आलोचना शुरू हो गई है।


एक दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से निकल कर अपने समर्थकों के बीच उनसे मिलने पहुंच गए थे। ट्रंप चुनावी चिंताओं को अपने स्वास्थ्य व कोरोना संक्रमण से अधिक तरजीह दे रहे हैं।

अस्पताल से लौटने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अस्पताल व वहां के स्टाफ की तारीफ की है। ट्रंप ने इसके लिए अपने ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा है कि अस्पताल के डाॅक्टर व नर्सेस बहुत अच्छे थे। उन्होंने कहा कि वहां बेस्ट मेडिकल इक्यूपमेंट और मेडिसीन उपलब्ध था।



इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि वे शाम साढे छह बजे वाल्टर रीड मिलिटरी अस्पताल छोड़ देंगे। बहुत अच्छा लग रहा है। कोविड से डरें नहीं। इसे अपने जीवन पर हावी न होने दें। हमने ट्रंप प्रशासन के तहत बेहतर कुछ बेहतरीन दवाएं और ज्ञान विकसित किए हैं। मैं 20 साल पहले की तुलना में बेहतर महसूस कर रहा हूं।

डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर तीखे कटाक्ष के लिए भी जाने जाते हैं और एक दिन अस्पताल से निकल कर अपने प्रशंसकों के बीच जाने को लेकर मीडिया रिपोर्टिंग पर भी उन्होंने टिप्पणी की। उन्होंने यह भी लिखा कि यह बताया गया है कि मीडिया परेशान है, क्योंकि मैं कई प्रशंसकों और समर्थकों को धन्यवाद देने के लिए एक सुरक्षित वाहन में सवार हो कर गया, जो अपने राष्ट्रपति के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए कई घंटों और यहां तक कि दिनों तक अस्पताल के बाहर खड़े थे। अगर मैं ऐसा नहीं करता तो मीडिया मुझे अख्खड़ कहता।

वहीं, ब्लूमबर्ग की एक खबर में कहा गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सोमवार की शाम व्हाइट हाउस लौटने के उनकी शारीरिक पहुंच को सीमित रखने की योजना बनायी गई है ताकि संक्रमण का खतरा न हो। इस संबंध में व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता जुड डीरे ने कहा, कि व्हाइट हाउस में न केवल उनके और प्रथम परिवार के, बल्कि भवन में काम करने वाले प्रत्येक स्टाफ को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक सावधानी बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के करीब जाने वाला हर व्यक्ति सुरक्षा उपकरण पहनेगा।

बीबीसी की खबर के अनुसार, डाॅक्टरों कहा है कि जोखिम अभी पूरी तरह टला नहीं है। हालांकि यह भी कहा है कि बीते 24 घंटे में ट्रंप की सेहत में सुधार जारी है औश्र उन्हें घर पर 24 घंटे विश्व स्तरीय मेडिकल सुविधाएं मिलती रहेंगी।

डाॅक्टरों ने ट्रंप के इलाज के बारे में अधिक जानकारी नहीं साझा की है। यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी है या नहीं। हालांकि यह बताया गया है कि उनका आॅक्सीजन लेवल सामान्य है। इससे पहले उनके आॅक्सीजन लेवल में गिरावट के बाद उन्हें दो बार आॅक्सीजन दी गई थी।

Next Story

विविध

Share it