दुनिया

Apple को लेकर Elon Musk के ट्वीट ने टेक वर्ल्ड में मचाई हलचल, इस ऐप स्टोर से हट सकता है Twitter

Janjwar Desk
29 Nov 2022 5:19 AM GMT
Twitter Lays Off: Twitter में छंटनी जारी, एलन मस्क ने बिना नोटिस के करीब 5500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
x

Apple को लेकर Elon Musk के ट्वीट ने टेक वर्ल्ड में मचाई हलचल, इस ऐप स्टोर से हट सकता है Twitter

Elon Musk On Apple: हाल ही में ट्विटर को खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) अब टेक ज्वाइंट कंपनी एपल से भिड़ गये हैं। एलन द्वारा किए एक ट्वीट के बाद टेक वर्ल्ड में भूचाल से पहले वाली स्थिति देखी जा रही है...

Elon Musk On Apple: हाल ही में ट्विटर को खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) अब टेक ज्वाइंट कंपनी एपल से भिड़ गये हैं। एलन द्वारा किए एक ट्वीट के बाद टेक वर्ल्ड में भूचाल से पहले वाली स्थिति देखी जा रही है। Musk ने ऐप स्टोर पर परमिशन और कड़े कंट्रोल को लेकर एपल की आलोचना की है।

Elon Musk ने कहा कि आईफोन निर्माता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Twitter) को हटाने की धमकी दी है। मस्क ने एप स्टोर के माध्यम से एपल के 30 प्रतिशत शुल्क लेने को बेईमानी बताया है। मस्क के ट्वीट्स की एक पूरी सीरीज में उनके पहले नाम के साथ एक कार का मीम शामिल था, जो 30 प्रतिशत भुगतान करें की बजाय गो टू वॉर लेबल वाले हाईवे पर घूम रहा था।

एलन मस्क ने कहा कि एपल ने ट्विटर को अपने ऐप स्टोर से हटाने की धमकी दी है। लेकिन हमें यह नहीं बताया कि ऐसा क्यों किया जाएगा? हानिकारक या अपमानजनक कंटेंट को मॉडरेट करने के लिए Apple और Google दोनों को अपने ऐप स्टोर पर सोशल नेटवर्किंग सेवाओं की आवश्यकता है। खुद को फ्री स्पीच का समर्थन बताते हुए मस्क का मानना है कि कानून के दायरे में हर तरह के कंटेंट को ट्विटर पर अनुमति दी जानी चाहिए।

मस्क ने यह भी ट्वीट किया कि, भाषण की स्वतंत्रता पर ट्वीटर फाइलें प्रकाशित करने की योजना बनाई है। लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि लोगों के साथ शेयर करने के लिए उनके पास ऐसा कौन सा डेटा है। मस्क ने यह आरोप भी लगाया कि एपल ने ज्यादातर ट्विटर पर विज्ञापन देना बंद कर दिया है। उन्होंने एपल के सीईओ टिम कुक को टैग करते हुए ट्वीट किया, क्या वे अमेरिका में फ्री स्पीच से नफरत करते हैं?

Musk ने ट्विटर में किये कई बदलाव

बीते महीने एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया था। इसके बाद वे लगातार ट्विटर को लेकर प्रयोग कर रहे हैं। ट्विटर पर पूरी तरह से कंट्रोल लेने के बाद मस्क ने बड़े पैमाने पर छंटनी की, और पहली बार ट्विटर पर पेड सर्विस शुरू की। इसी के साथ अब वेरिफिकेशन के लिए यूजर्स को प्रति माह 8 डॉलर का शुल्क देना होगा। इसके अलावा मस्क ने ट्विटर पर कंटेंट से जुड़े भी कई अपडेट करने की योजना बनाई है।

Next Story

विविध