दुनिया

Elon Musk ने Twitter को बताया इंटरनेट की सबसे रोचक जगह, ट्वीटर हेडक्वार्टर में ही सो रहे कर्मचारी

Janjwar Desk
3 Nov 2022 9:18 AM GMT
Elon Musk ने Twitter को बताया इंटरनेट की सबसे रोचक जगह, ट्वीटर हेडक्वार्टर में ही सो रहे कर्मचारी
x

Elon Musk ने Twitter को बताया इंटरनेट की सबसे रोचक जगह, ट्वीटर हेडक्वार्टर में ही सो रहे कर्मचारी

Twitter Deal: एलन मस्क के मालिक बनने के बाद कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उन्होने पूरे सप्ताह काम करने को कहा है। इसके अलावा साप्ताहिक छुट्टी को खत्म कर दिया गया है। इसके अलावा सभी कर्मचारियों को 12 घंटे काम करने को कहा गया है...

Twitter Deal: ट्वीटर के नए बॉश बनने के बाद एलन मस्क (Elon Musk Twitter) लगातार चर्चा में हैं। कोई तारीफ कर रहा है तो कोई आलोचना। कई बड़े सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स ने तो यहां तक कहा कि ट्वीटर की लाइफ अब खत्म हो गई। बशर्ते इन सबसे बेपरवाह मस्क ने ट्वीटर को इंटरनेट की दुनिया की सबसे रोचक जगह बताया है।

आपको याद दिला दें कि ट्वीटर को एलन मस्क (Twitter Elon Musk) ने 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर की भारी भरकम राशी देकर खरीदा है। और सौदे के बाद ब्लू टिक (Blue Tik) वेरिफिकेशन के लिए 8 डॉलर यानी लगभग 660 रूपये का शुल्क लगाया है।

एलन मस्क ने अपने एक ट्वीट में कहा कि ट्वीटर इंटरनेट पर सबसे दिलचस्प जगह है, इसलिये आप सभी इस ट्वीट को पढ़ रहे हैं। इससे पहले उन्होने ट्वीट किया था कि वामपंथी और दक्षिणपंथी दोनो और से आलोचना हो रही है। लेकिन यह एक अच्छा संकेत है। यहां आपको वह मिलता है जिसके लिये आप भुगतान करते हैं।

मस्क के मुताबिक 8 डॉलर के बदले लोगों को ज्यादा शक्ति मिल रही है। 8 डॉलर देने वाले ट्वीटर यूजर्स को ट्वीटर ब्लू में शामिल होने पर यूजर्स को ब्लू टिक के साथ एडिट बटन मिलेगा। इसके अलावा स्पैम से छुट्टी मिलेगी। साथ ही विज्ञापन भी 50 फीसदी कम देखने को मिलेंगे। हालांकि, एलन मस्क ने एक अन्य बयान में कहा है कि ट्वीट एडिट करने की सुविधा सभी यूजर्स को फ्री में मिलेगी।

ऑफिस में ही सोए ट्वीटर कर्मी

एलन मस्क के मालिक बनने के बाद कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उन्होने पूरे सप्ताह काम करने को कहा है। इसके अलावा साप्ताहिक छुट्टी को खत्म कर दिया गया है। इसके अलावा सभी कर्मचारियों को 12 घंटे काम करने को कहा गया है।

इस बीच एक महिला कर्मचारी की फोटो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यह फोटो ट्वीटर हेडक्वार्टर की है। और ओवरटाइम काम करने के कारण महिला कर्मचारी ऑफिस के फर्श पर ही सो गई। कहा तो यह भी जा रहा है कि ओवरटाइम के पैसे बी नहीं दिये जा रहे हैं।

Next Story

विविध