दुनिया

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के तीसरे दिन ही बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को हराया

Janjwar Desk
22 Nov 2022 4:34 PM GMT
FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के तीसरे दिन ही बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को हराया
x
FIFA World Cup 2022 Argentina vs Saudi Arabia: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 49वें नंबर की टीम सउदी अरब ने मंगलवार को बड़ा उलटफेर करते हुए खिताब की दावेदार अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी।

FIFA World Cup 2022 Argentina vs Saudi Arabia: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 49वें नंबर की टीम सउदी अरब ने मंगलवार को बड़ा उलटफेर करते हुए खिताब की दावेदार अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी। सउदी अरब की विश्व कप इतिहास में यह तीसरी जीत है। अर्जेंटीना के खिलाफ सउदी अरब की फुटबॉल टीम की यह जीत ने हैरान करने वाली है। दरअसल, अर्जेंटीना फुटबॉल टीम को अपने ग्रुप सी में खिताब के मजबूत दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। इस टीम की अगुवाई खुद दुनिया के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी कर रहे हैं। इस हार के साथ अर्जेंटीना टीम अपने ग्रुप में आखिरी पायदान पर पहुंच गई है।

मुकाबले में सऊदी अरब ने दूसरे हाफ में आक्रामक खेल दिखाते हुए दो गोल दागे। पहले 48वें मिनट में अल-शाहरानी ने गोल किया। इसके बाद सलेम अल-दावसारी ने 53वें मिनट में गोल दागा। जबकि अर्जेंटीना की ओर से लियोनल मेसी ने 10वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया था। इसके बाद उनकी टीम एक भी गोल नहीं कर पाई।

फीफा विश्वकप 2022 में इस हार के साथ अर्जेंटीना का लगातार 36 मैचों में अपराजेय रहने का क्रम भी टूट गया है। इस मुकाबले से पहले अर्जेंटीना ने 25 मुकाबलों को अपने नाम किया था। जबकि 11 मैच ड्रॉ किए थे। फुटबॉल के महाकुंभ में अब अर्जेंटीना का अगला मुकाबला 27 नवंबर को मेक्सिको और 30 दिसंबर को पोलैंड से होगा।

Next Story

विविध