दुनिया

भारत समेत दुनियाभर में GMAIL, YOUTUBE डाउन, यूजर्स हुए परेशान

Janjwar Desk
14 Dec 2020 12:38 PM GMT
भारत समेत दुनियाभर में GMAIL, YOUTUBE डाउन, यूजर्स हुए परेशान
x
जीमेल को लॉग इन करने पर एक संदेश दिखााई दे रहा है जिसमें लिखा है- 'क्षमा करें, लेकिन आपका खाता अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है, हम असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं और कुछ मिनटों में पुन: प्रयास करने का सुझाव देते हैं....

नई दिल्ली। जीमेल, यूट्यूब और गूगल की सर्विसेज डाउन हो गई हैं। भारत समेत दुनिया भर में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डाउन डिटेक्टर ने पुष्टि की कि दुनिया भर के गूगल यूजर्स पर असर पड़ा है। सर्विसेज डाउन होने के बारे में अभी तक गूगल की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस परेशानी के बारे में यू-ट्यूब को रिपोर्ट करने वाले 54 फीसदी यूजर्स का कहना है कि वे वेबसाइट्स में एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।

डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के अनुसार, लगभग सभी Google सेवाएँ प्रभावित हुई हैं। इसमें Google Drive, Hangouts, Meet, Play और Duo भी शामिल हैं।

जीमेल को लॉग इन करने पर एक संदेश दिखााई दे रहा है जिसमें लिखा है- 'क्षमा करें, लेकिन आपका खाता अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है। हम असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं और कुछ मिनटों में पुन: प्रयास करने का सुझाव देते हैं। सेवा की वर्तमान स्थिति के लिए आप जी सूट स्टेटस डैशबोर्ड देख सकते हैं।'

हालांकि इस मामले पर गूगल की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आयी है। जिन लोगों ने यूट्यूब के साथ समस्याएँ बताईं, उनमें से 54% ने कहा कि वे वेबसाइट का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं, 42% ने कहा YouTube पर वीडियो नहीं देख पा रहे हैं जबकि 3% लोगों ने लॉग-इन न होने की समस्या बताई।

और जिन लोगों ने जीमेल के साथ समस्याओं की सूचना दी, उनमें से 75% लॉग-इन नहीं कर सके, 15% वेबसाइट तक नहीं पहुंच पाए, और 8% को संदेश नहीं मिल रहे हैं।

Next Story

विविध