दुनिया

IPL BAN : तालिबान ने अफगानिस्तान में IPL पर लगाई पाबंदी, बताया लड़कियों के डांस वाला कंटेंट इस्लाम विरोधी

Janjwar Desk
20 Sep 2021 1:52 PM GMT
IPL BAN : तालिबान ने अफगानिस्तान में IPL पर लगाई पाबंदी, बताया लड़कियों के डांस वाला कंटेंट इस्लाम विरोधी
x

(IPL में नृत्य करतीं चियरलीडर)

पूरी दुनिया आईपीएल के मज़े ले रही है वही अफगानिस्तान सरकार ने ये एलान कर दिया है कि आईपीएल को अफगानिस्तान में ब्रॉडकास्ट नहीं किया जायेगा। इसकी वजह तालिबान का नया कानून है...

जनज्वार ब्यूरो। UAE में आईपीएल 2021 का फेज-2 19 सितम्बर से शुरू हो चूका है। पहला मैच MI और CSK के बीच थी, जिसमे चेन्नई ने मैच को जीत कर अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई में हो रहे IPL फेज-2 में कुछ शर्तों के साथ प्रशंसकों के लिए स्टेडियम के दरवाजे भी खोल दिए हैं।

31 मैचों के साथ आईपीएल और रोमांचक होते जा रहा है। जहां पूरी दुनिया आईपीएल के मज़े ले रही है वही अफगानिस्तान सरकार ने ये एलान कर दिया है कि आईपीएल को अफगानिस्तान में ब्रॉडकास्ट नहीं किया जायेगा। इसकी वजह तालिबान का नया कानून है।

तालिबान ने बताया इस्लाम विरोधी

आईपीएल (IPL) का आनंद अफ़ग़ान के लोग नहीं उठा पाएंगे। तालिबान ने कहा आईपीएल का कंटेंट इस्लाम का विरोध करता है, इसलिए तालिबान में आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग नहीं होगी। उनका मानना है की मैच के दौरान चीयर लीडर्स खुले बालो में डांस करती है और यह इस्लामिक संस्कृति के खिलाफ है। तालिबान का नया कानून महिलाओ को इसकी इजाज़त नहीं देता है। इसलिए तालिबान ने आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग पर बैन लगा दिया है।

दुबई स्टेडियम में 19 सितम्बर को हुए मैच में चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराकर पॉइंट्स टेबल पर नंबर 1 पोजीशन हासिल कर ली है। कल की जीत के बाद चेन्नई की रन रेट भी काफी बेहतर हो गयी है और अब चेन्नई के 12 पॉइंट्स है।

चेन्नई ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला लिया था। इसी के साथ CSK ने 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 156 रन बनाये थे। चेन्नई की शुरुआती स्कोर ज्यादा अच्छी नहीं थी। ऋतुराज की शानदार बल्लेबाजी और ब्रावो की तूफान वाली पारी ने मैच के रुख को बदल दिया। इनकी शानदार मेहनत से चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हरा दिया।

Next Story

विविध

Share it