Top
दुनिया

अमेरिका में जो बाइडेन प्रशासन ने भारतीय मूल के दो और लोगों को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त

Janjwar Desk
14 Feb 2021 4:16 PM GMT
अमेरिका में जो बाइडेन प्रशासन ने भारतीय मूल के दो और लोगों को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त
x

File photo

नियुक्त होने वालों में से एक सोनाली निझावन को अमेरिकॉर्प्स स्टेट एंड नेशनल की निदेशक और प्रेस्टन कुलकर्णी को विदेश मामलों का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है..

जनज्वार। अमेरिका के जो बाइडन प्रशासन ने जन सेवा क्षेत्र के दो भारतीय मूल के विशेषज्ञों को नियुक्त किया है। स्वयंसेवा और सेवा के लिए संघीय एजेंसी अमेरिकॉर्प्स में इन्हें प्रमुख पदों पर नियुक्त किया गया है।

नियुक्त होने वालों में से एक सोनाली निझावन को अमेरिकॉर्प्स स्टेट एंड नेशनल की निदेशक और प्रेस्टन कुलकर्णी को विदेश मामलों का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। बताया जाता है कि कुलकर्णी टेक्सास से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि दोनों बार वे असफल रहे थे।

अमेरिकॉर्प्स ने कहा है कि दोनों नेता अपनी भूमिकाओं में प्रशासन के एजेंडे का समर्थन करने के लिए सेवा का उपयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे समय की सबसे प्रमुख चुनौतियों में से चार पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिनमें कोविड​​-19, आर्थिक सुधार, नस्लीय समानता और जलवायु परिवर्तन शामिल हैं।

अमेरिकॉप्स की ओर से कहा गया है कि कुलकर्णी अमेरिकॉर्प्स में अपनी सेवा और सार्वजनिक मामलों में विभिन्न प्रकार के अनुभव का इस्तेमाल करेंगे। इसमें 14 साल तक विदेश विभाग के अधिकारी के रूप में उनकी सेवा शामिल है।

जबकि निझावन विभिन्न नेताओं के लिए काम कर चुकी हैं। वह स्टॉकटन सर्विस कॉर्प्स की कार्यकारी निदेशक के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

Next Story

विविध

Share it