Top
दुनिया

जो बाइडन बने अमेरिका के नये राष्ट्रपति, बधाइयों का लगा तांता

Janjwar Desk
7 Nov 2020 4:41 PM GMT
जो बाइडन बने अमेरिका के नये राष्ट्रपति, बधाइयों का लगा तांता
x

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन अपनी पत्नी जिल बिडेन के साथ।

जनज्वार। जो बाइडन ने ट्रंप से बहुमत हासिल कर लिया है और वे अमेरिका के नये राष्ट्रपति होंगे। ट्वीटर पर उन्हें बधाइ देने वालों का तांता लग गया है।

अनुभव सिन्हा ने ट्वीट किया है, अमेरिका अब सांस ले सकता है। सबको सांस लेने दो। बधाई हो अमेरिका... प्यार फैलाओ और लोगों को बदलो। आपको बदलने के लिए बहुत सारे लोग हैं।

एपी प्रेस ने जो बाइडन ने ट्रंप को हराया ट्वीट करते हुए लिखा है, 'अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए हुए भीषण टकराहट भरे चुनावी ​अभियान और मतदान के विजेता जो आखिरकार जो ​बाइडन बन ही गये। वह स्वास्थ्य, आर्थिक और सामाजिक संकटों के ऐतिहासिक टकराव के माध्यम से एक ध्रुवीकृत राष्ट्र का नेतृत्व करेंगे।

जो बाइडन के अलावा भारतीय मूल की कमला हैरिस के सिर पर उपराष्ट्रपति का ताज होगा। भारतीय मूल की कमला हैरिस दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोकतंत्र में उप राष्ट्रपति बनने जा रही हैं, इसे लेकर भारत में भी उत्साह है। गौरतलब है कि कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन तमिलनाडु की रहने वाली थीं।

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने जो बिडेन को बधाई देते हुए ट्वीट किया है, 'अमेरिका का राष्ट्रपति-चुनाव जीतने के लिए जो बाइडन को बधाई। उनकी जीत से दुनिया के बाकी हिस्सों को उम्मीद है कि दक्षिणपंथी उग्रवाद और जो लोग विभाजन और घृणा बोते हैं, वे जल्द ही या बाद में डोनाल्ड ट्रम्प जैसे इतिहास के पन्नों में समा जायेंगे।'

Next Story

विविध

Share it