दुनिया

Pakistan के लाहौर शहर में बड़ा बम धमाका, 3 लोगों की मौत- 25 से ज्यादा घायल

Janjwar Desk
20 Jan 2022 1:00 PM GMT
Pakistan के लाहौर शहर में बड़ा बम धमाका, 3 लोगों की मौत- 25 से ज्यादा घायल
x

(लाहौर के अनारकली बाजार इलाके में धमाके के बाद का हाल)

Pakistan के लाहौर की अनारकली इलाके में बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई, 25 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है....

Pakistan : पाकिस्तान का लाहौर शहर आज बम धमाके से दहल उठा। लाहौर (Lahore) के अनारकली बाजार इलाके (Anarkali Bazar Area) में हुए बम धमाके में एक बच्चे समेत कम से कम तीन लोगों की मौत की खबर है। वहीं 25 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

माना जा रहा है कि इस हमले की पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का हाथ हो सकता है। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की सेना ने अफगानिस्तान में घुसकर टीटीपी के एक शीर्ष कमांडर मोहम्मद खुरासानी की हत्या की थी। हालांकि इस हमले की अब तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

सोशल मीडिया पर ब्लास्ट (Lahore Blast) के बाद कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें ब्लास्ट के बाद आगजनी दिखाई दे रही है। कुछ वीडियो में लोग चीखते-चिल्लाते हुए भी दिख रहे हैं।

पाकिस्तान के कुछ ट्विटर यूजर्स सीसीटीवी फुटेज भी शेयर कर रहे हैं जिसमें दिखाई दे रहा है कि ब्लास्ट कैसे होता है और कितना तेज धमाका था।

धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के दुकानों और इमारतो के शीशे भी टूट गए। घटनास्थल पर खड़ी कई मोटरसाइकिलों को भी नुकसान पहुंचा है।

लाहौर के डीआईजी मोहम्मद आबिद खान ने जियो न्यूज को बताया कि धमाके के कारणों का पता लगाया जा र हा है। अभीतक कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। इस धमाके के कारण जमीन में डेढ फीट गहरा गढ्ढा बन गया था।

अनारकली इलाका काफी भीड़-भाड़ वाला है। यहां हर दिन लाखों की संख्या में लोग बाजार में खरीददारी करने के लिए आते हैं। धमाके के समय भी बाजार में काफी भीड़ मौजूद थी। पुलिस ने घायलों को मेयो अस्पताल भेजा है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घायलों में चार की हालत काफी गंभीर है। डॉक्टर उनकी जान बचाने का प्रयास कर रहे हैं। बाकि अन्य घायलों का भी उपचार चल रहा है।

Next Story