दुनिया

Russia Ukraine Crisis : 'यूक्रेन लड़ाई बंद करे तो हम बातचीत के लिए तैयार', रूस के विदेश मंत्री ने कहा

Janjwar Desk
25 Feb 2022 12:29 PM GMT
Russia Ukraine Crisis : यूक्रेन लड़ाई बंद करे तो हम बातचीत के लिए तैयार, रूस के विदेश मंत्री ने कहा
x

Russia Ukraine Crisis : 'यूक्रेन लड़ाई बंद करे तो हम बातचीत के लिए', रूस के विदेश मंत्री ने कहा

Russia Ukraine Crisis : रूस के विदेश मंत्री सर्गी लेवरोव ने कहा है कि हम यूक्रेन के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं लेकिन पहले यूक्रेन की सेना को लड़ाई बंद करनी होगी.......

Russia Ukraine Crisis : रूस और यूक्रेन की लड़ाई का आज दूसरा दिन है। रूसी सेना (Russian Army) द्वारा यूक्रेन (Ukraine Crisis) पर किए गए हमले में बहुत से लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति का कहना है कि रूस के हमले में अबतक 137 लोग मारे जा चुके हैं। वहीं दूसरी ओर पोलैंड की राजधानी वॉरसॉ में भारतीय दूतावास (Indian Embassy In Warssow) ने कहा है कि पोलैंड यूक्रेन सीमा पर सार्वजनिक साधान से पहुंचे भारतीय नागरिकों को शहयानी सीमा क्रॉसिंग पर पहुंचने की सला दी गई है।

रूस के विदेश मंत्री सर्गी लेवरोव ने कहा है कि हम यूक्रेन के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं लेकिन पहले यूक्रेन की सेना को लड़ाई बंद करनी होगी। वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रूस से बातचीत की पेशकश की है। ताजा जानकारी के मुताबिक जेलेंस्की ने बातचीत के लिए न्योता भेजा है। वहीं चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी रूस के राष्ट्रपति से फोन पर बातचीत की है।

यूक्रेन संकट पर चीन ने शुक्रवार को रूस के राष्ट्रपति से फोन पर पुतिन से बातचीत की जिसके बाद वह यूक्रेन के साथ बातचीत पर तैयार हुए हैं। ऐसे में इस बात की भी उम्मीद लगने लगी हैं कि दोनों देशों के बीच जंग थम सकती है।

रूसी हमले के बाद से यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बेबस नजर आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। इस पर जेलेंस्की ने कहा कि रूस से लड़ाई में उनको अकेले छोड़ दिया गया। उन्होंने दावा किया कि रूसी हमले में यूक्रेन के 137 लोगो की मौत हो गई वहीं 316 जख्मी हैं।

ताजा अपडेट्स के मुताबिक कल यानि शनिवार 26 फरवरी को दोपहर 12 बजे सीसीएस की बैठक होगी जिसमें यूक्रेन पर आगे की रणनीति और भारतीयों को वापस लाने पर चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि यूक्रने में फंसे भारतीयों को रोमानिया यूक्रेन सीमा से वापस लाने की तैयारी है। भारतीय अधिकारी यूक्रेन की सीमा पर भारतीयों को ला रहे हैं।

Next Story

विविध