दुनिया

Russia-Ukraine War : अंतरराष्ट्रीय जूडो महासंघ ने व्लादिमीर पुतिन को बतौर सजा अध्यक्ष पद से किया संस्पेंड, जानें क्यों?

Janjwar Desk
27 Feb 2022 10:16 AM GMT
Russia Ukraine War : हम यूक्रेन पर नहीं करना चाहते कब्जा इसलिए फौरन सरेंडर करे यूक्रेन की फौज, राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले पुतिन
x

Russia Ukraine War : 'हम यूक्रेन पर नहीं करना चाहते कब्जा इसलिए फौरन सरेंडर करे यूक्रेन की फौज', राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले पुतिन

Russia-Ukraine War: अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ (IJF) ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मानद अध्यक्ष पद से सस्पेंड किया।

Russia-Ukraine War : रूस द्वारा यूक्रेन के खिलाफ जंग का एकतरफा ऐलान करने और बड़ी संख्या लोगों के मारे जाने से नाराज अंतरराष्ट्रीय जुडो महासंघ ( International Judo Federation ) ने बड़ा फैसला लिया है। जुडो महासंघ ने बतौर सजा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ( Vladimir Putin ) को अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ (IJF) के मानद अध्यक्ष पद से सस्पेंड कर दिया है। महासंघ ने ने रविवार को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

माना जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ (IJF) व्लादिमिर पुतिन को यूक्रेन पर हमले की सजा के तौर पर व्लादिमीर पुतिन ( Vladimir Putin ) को मानद अध्यक्ष पद से निलंबित किया है।

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने यूक्रेन समर्थक देशों के समर्थन की सराहना की। जेलेंस्की ने एक ऑनलाइन संबोधन में कहा कि देश में एक भी चीज ऐसी नहीं है जिस पर कब्जा हमें स्वीकार होगा। उन्होंने कहा कि वे किंडरगार्टन, आवासीय इमारतों और यहां तक कि एंबुलेंस को भी निशाना बना रहे हैं। इससे पहले ब्रिटेन की वित्त मंत्री ने कहा कि यूक्रेन संकट कई वर्षों तक रह सकता है।

बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ( vladimir putin ) ने गुरुवार को एकतरफा फैसला लेते हुए यूक्रेप पर युद्ध थोपने का ऐलान किया था। पिछले चार दिनों के सैकड़ों यूक्रेनी और रूसी नागरिक जंग के बीच हताहत हुए हैं। बड़े पैमाने पर आर्थिक नुकसान हुआ है। यूक्रेन में बड़े पैमाने पर भवन, कार्यालय, आवासीय परिसरों व व्यावसायिक परिसरों को रूस ने मिसाइल, रॉकेट स बमबारी से ध्वस्त कर दिया है। यूक्रेन ( Ukraine ) में चारों तरफ विनाश का मंजर दिखाई दे रहा है। रूस के इस रवैये से पूरी दुनिया स्तब्ध है। वेस्टर्न कंट्रीज व यूरोपीय देशों में रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। इस बीच रूप अपनी हठ पर अड़ा है और जंग जारी है।

Next Story

विविध