Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

Russia Ukraine War : यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस पर 'रूस का तांडव', रेलवे स्टेशन पर राकेट हमले में 15 लोगों की मौत

Janjwar Desk
25 Aug 2022 4:24 AM GMT
Russia Ukraine War : यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस पर ‘रूस का तांडव’, रेलवे स्टेशन पर राकेट हमले में 15 लोगों की मौत
x

Russia Ukraine War : यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस पर ‘रूस का तांडव’, रेलवे स्टेशन पर राकेट हमले में 15 लोगों की मौत

Russia Ukraine War : यूक्रेन (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) के एक ट्रेन स्टेशन पर रॉकेट से हमला किया है। इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने बुधवार को ये जानकारी दी है।

Russia Ukraine War : यूक्रेन (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) के एक ट्रेन स्टेशन पर रॉकेट से हमला किया है। इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने बुधवार को ये जानकारी दी है। वोलोदिमीर जेलेंस्की ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) को बताया कि रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर निप्रोपेट्रोवस्क क्षेत्र में एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट से हमला किया है। जिसमें 22 लोग मारे गए हैं और करीब 50 लोग घायल हुए हैं।

सिटी की आबादी करीब 3 हजार 500 है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कई दिन पहले इस बात को लेकर अंदेशा जताया था कि रूस इस हफ्ते किसी बर्बर कार्रवाई को कोशिश कर सकता है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने वीडियो के जरिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि रॉकेट पश्चिम में निप्रोपेट्रोवस्क क्षेत्र के चैपलने शहर में एक ट्रेन से टकरा गए। उन्होंने कहा कि चार गाड़ियों में आग लग गई। सिटी की आबादी करीब 3 हजार 500 है।

चैपलने आज हमारा दर्द है

चैपलने आज हमारा दर्द है। इस समय तक 22 लोग मारे गए हैं। ज़ेलेंस्की ने बाद में शाम के वीडियो संबोधन में कहा, यूक्रेन रूस को उसके द्वारा किए गए हर काम की जिम्मेदारी लेने के लिए कहेगा। हम निस्संदेह आक्रमणकारियों को अपनी जमीन से बेदखल कर देंगे। इस बुराई का कोई निशान हमारे मुक्त यूक्रेन में नहीं रहेगा।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध