दुनिया

सांप को काटकर शेफ बना रहा था सूप, लेकिन कटे फन ने 20 मिनट बाद इस तरह ले ली जान

Janjwar Desk
26 Aug 2021 6:09 AM GMT
सांप को काटकर शेफ बना रहा था सूप, लेकिन कटे फन ने 20 मिनट बाद इस तरह ले ली जान
x

सांप का सूप बनाने के चक्कर में गई शेफ की जान (photo-ht)

सूप की तैयारी करने के करीब 20 मिनट बाद जब उन्होंने किचन की सफाई करते हुए सांप के कटे हुए फन को कचरे में फेंकने के लिए उठाया तो उन्हे जोर का झटका लगा, क्योंकि उस कटे हुए सिर में कुछ जान बाकी थी...

जनज्वार ब्यूरो। दुनिया जानती है कि, कुछ जिंदा सांप बेहद खतरनाक होते हैं। लेकिन दक्षिण चीन से ऐसा मामला सामने आया है जो आपके होश उड़ा देगी। दरअसल, यहां एक शेफ कोबारा सांप से सूप बना रहा था। इसके लिए शेफ ने सांप के टुकड़े कर उसके सिर को अलग रख दिया था।

लगभग 20 मिनट बाद जैसे ही शेफ ने कोबरा के कटे हुए सिर को उठाया उसने शेफ को डस लिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, ग्वांगडोंग प्रांत के फोशान सिटी के शेफ पेंग फैन इंडोचाइनीज स्पिटिंग सांप के मांस से सूप तैयार कर रहे थे। चीन में सांप से बनी डिश और सूप काफी पॉपुलर हैं, जिन्हें लोग बड़े चाव से खाते हैं।

जानकारी के मुताबिक, शेफ ने जब सूप बनाने की तैयारी की तो उन्होंने कोबरा सांप को काट दिया। हालांकि, सूप की तैयारी करने के करीब 20 मिनट बाद जब उन्होंने किचन की सफाई करते हुए सांप के कटे हुए फन को कचरे में फेंकने के लिए उठाया तो उन्हे जोर का झटका लगा, क्योंकि उस कटे हुए सिर में कुछ जान बाकी थी जिसनें शेफ को डस लिया।

जब किचन से निकली चीख

44 वर्षीय लिन सन पत्नी का जन्मदिन सेलिब्रेट करने रेस्टोरेंट्स गए थे। जहां अचानक उन्हें किचन से हंगामे की आवाज आई। उन्होंन कहा कि हमें नहीं पता था कि अंदर क्या चल रहा है। लेकिन रसोई से चीखने की आवाज आ रही थी। वहां भगदड़ सी मच गई थी। तुरंत एक डॉक्टर को बुलाया गया। लेकिन तब तक शेफ की मौत हो चुकी थी। हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसी घटनाए हो चुकी हैं।

बेहद खतरनाक है कोबरा का जहर

पुलिस की तरफ से कहा गया, 'यह बड़ा ही असामान्य मामला है, जो सिर्फ हादसा लगता है। शेफ को बचाने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता था, केवल डॉक्टर ही उसकी मदद कर सकते थे।' इस मामले पर विशेषज्ञों का कहना है कि सांप और अन्य रेप्टाइल्स मारे जाने के बाद भी एक घंटे तक हरकत कर सकते हैं। कोबरा का जहर खतरनाक होता है। इसमें न्यूरोटॉक्सिन होते हैं, जो 30 मिनट के भीतर जान ले सकता है या अपाहिज बना सकता हैं।

Next Story

विविध