दुनिया

Ukraine Crisis : यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत, शव को लेकर रोमानिया बॉर्डर पर पहुंचने की कोशिश में पिता

Janjwar Desk
2 March 2022 12:40 PM GMT
Ukraine Crisis : यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत, शव को लेकर रोमानिया बॉर्डर पर पहुंचने की कोशिश में पिता
x

(यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत)

Ukraine Crisis : यूक्रेन में जारी संकट के बीच एक छात्र की अस्पताल में बीमारी से मौत की खबर सामने आ रही है....

Ukraine Crisis : रूस और यूक्रेन के बीच सातवें दिन भी जारी युद्ध के बीच एक और भारतीय (Indian National In Ukraine) की मौत हो गई है। मृतक की पहचान 22 वर्षीय चंदन जिंदल (Chandan Jindal) के रूप में हुई है जो पंजाब के बरनाला का रहने वाला था। हालांकि चंदन की मौत हमले में नहीं किसी बीमारी से बताई जा रही है। दिमागी स्ट्रोक के चलते वह यूक्रेन की विनित्सिया मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती था। यूक्रेन (Ukraine) में जारी संकट के बीच यह दूसरे भारतीय की मौत है। इससे पहले यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में गोलीबारी के दौरान कर्नाटक के रहने वाली नवीन की मौत हो गई थी।

खबरों के मुताबिक अस्पताल में उपचार के दौरान उनके पिता भी मौजूद थे और अब वह अपने बेटे के शव को लेकर रोमानिया के सीरेट बॉर्डर तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले कर्नाटक के नवीन की मौत खार्किव में गोलीबारी के दौरान हुई थी। नवीन के साथियों ने बताया था कि वह कुछ सामान लेने के लिए किराने की दुकान पर गए थे। इसी दौरान हुए हमले में उनकी मौत हो गई। केंद्र सरकार की ओर से कर्नाट के नवीन के शव को भी जल्द से जल्द भारत लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। दरअसल यूक्रेन ने अपना एयरस्पेस बंद कर रखा है। ऐसे में वहां किसी भी देश के विमान की लैंडिंग नहीं हो सकती है।

बता दें कि अब तक 10,000 से ज्यादा भारतीय यूक्रेन से निकलकर स्वदेश आ चुके हैं। हालांकि अब भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जो यूक्रेन में ही फंसे हैं। खार्किव, कीव समेत यूक्रेन के कई शहरों में छात्र फंसे हैं। इनमें बड़ी संख्या मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गए छात्रों की है।

Next Story

विविध