Top
दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना जारी, बिडेन और ट्रंप में कांटे की टक्कर

Janjwar Desk
4 Nov 2020 3:11 PM GMT
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना जारी, बिडेन और ट्रंप में कांटे की टक्कर
x
अबतक के रूझानों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने 23 राज्यों जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंदी जो बाइडेन ने 20 राज्यों पर कब्जा किया है, अब तक के रूझानों में मौजूदा राष्ट्रपति ट्रंप इलेक्ट्रोल वोटों में जो बाइडेन से पीछे चल रहे हैं। उन्हें 213 और बाइडेन को 238 वोट मिले हैं....

वाशिंगटऩ। संयुक्त राज्य अमेरिका अपने 46वें नए राष्ट्रपति को चुनने के लिए तैयार है। अबतक के मतों की गणना में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन आगे चल रहे हैं। बिडेन 238 सीटों पर आगे हैं वहीं रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप 213 सीटों पर आगे हैं। एसोसिएट प्रेस के मुताबिक जॉर्जिया, मिशीगन, नेवादा और नॉर्थ कैरोलिना की सीट पर अभी मतगणना जारी है। हालांकि अभी तक तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं हुई है। इन उम्मीदवारों को जीत हासिल करने के लिए 270 का आंकड़ा छूना होगा।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक जॉर्जिया और नॉर्थ कैरोलिना में ट्रंप आगे चल रहे हैं वहीं मिशीगन, नेवादा में जो बिडेन आगे चल रहे हैं। जॉर्जिया में ट्रंप को अबतक 2382470 (50.5 प्रतिशत) मत मिले हैं जबकि बिडेन को 2280258 (48.3 प्रतिशत) मत मिले हैं। वहीं मिशिगन में बिडेन को 49.4 प्रतिशत मत मिले हैं जबकि ट्रंप को 49.1 प्रतिशत मत मिले हैं। इसके अलावा नेवादा में 49.2 प्रतिशत मत बिडेन को मिले हैं जबकि ट्रंप को 48.6 प्रतिशत मिले हैं। नॉर्थ कैरोलिना में बिडेन 48.7 प्रतिशत मतों के साथ पीछे हैं, ट्रंप को यहां 50.1 प्रतिशत मत मिले हैं।

अबतक के रूझानों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने 23 राज्यों जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंदी जो बाइडेन ने 20 राज्यों पर कब्जा किया है। अब तक के रूझानों में मौजूदा राष्ट्रपति ट्रंप इलेक्ट्रोल वोटों में जो बाइडेन से पीछे चल रहे हैं। उन्हें 213 और बाइडेन को 238 वोट मिले हैं।

अमेरिका मीडिया के मुताबिक ट्रंप ने फ्लोरिडा और मोंटाना में जीत दर्ज की है। इसके अलावा इंडियाना, ओक्लाहोमा, केंटकी, टिनिशी और वेस्ट वर्जीनिया में उन्हें पहले ही जीत मिल चुकी है जबकि बाइडेन ने डेलवेयर और न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन से जीत दर्ज की है।

Next Story
Share it