Top
बिहार चुनाव 2020

Breaking: महागठबंधन में सीट शेयरिंग फाइनल, आज शाम 4 बजे होगा ऐलान

Janjwar Desk
3 Oct 2020 7:42 AM GMT
Breaking: महागठबंधन में सीट शेयरिंग फाइनल, आज शाम 4 बजे होगा ऐलान
x
महागठबंधन के मुख्य घटक दल राजद ने आधिकारिक रूप से कह दिया है कि सीटों का बंटवारा हो चुका है और आज 3 अक्टूबर को शाम 4 बजे महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेताओं की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा कर दी जाएगी....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। जनज्वार ने कल 2 अक्टूबर को ही खुलासा कर दिया था कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मामला फाइनल हो चुका है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। जनज्वार ने महागठबंधन के घटक दलों को मिलने वाले सीटों की संख्या तो बताई ही थी, यह भी खुलासा किया था कि तीनों वामदल भी महागठबंधन के साथ आ चुके हैं।

संबंधित खबर - Exclusive : महागठबंधन में सीट शेयरिंग फाइनल, कांग्रेस को मिल सकतीं हैं 68 और वामदलों को 29 सीटें, जल्द हो सकती है आधिकारिक घोषणा

अब आज 3 अक्टूबर को महागठबंधन के मुख्य घटक दल राजद ने आधिकारिक रूप से कह दिया है कि सीटों का बंटवारा हो चुका है और आज 3 अक्टूबर को शाम 4 बजे महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेताओं की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग फाइनल कर लिया गया है और आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

2 अक्टूबर को जनज्वार ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि दो दिन पहले जिस भाकपा(माले) ने महागठबंधन से अलग होने की बात कहते हुए 30 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी, वह भाकपा माले मान गई है और महागठबंधन में सीटें फाइनल हो गईं हैं। वैसे इसकी आधिकारिक घोषणा तो अभी नहीं की गई है, पर जल्द ही आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी। जनज्वार ने अपनी एक्सक्लुसिव खबर में राजद, कांग्रेस औऱ तीनों वामदलों को मिलने वाली सीटों की संख्या भी बताई थी।

दरअसल, महागठबंधन में कांग्रेस और आरजेडी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर तनातनी चल रही थी। कांग्रेस लगातार 70 से 80 सीट मांग रही है। वहीं, आरजेडी 60 से ज्यादा सीट देने को तैयार नहीं थी। कांग्रेस दूसरे विकल्प पर भी विचार कर रही थी।

Next Story

विविध

Share it