बिहार चुनाव 2020

Breaking: जीतनराम मांझी की हम पार्टी के सभी 7 प्रत्याशियों के नाम घोषित, जानें कौन कहां से है उम्मीदवार

Janjwar Desk
5 Oct 2020 7:19 PM GMT
Breaking: जीतनराम मांझी की हम पार्टी के सभी 7 प्रत्याशियों के नाम घोषित, जानें कौन कहां से है उम्मीदवार
x

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी  File photo

बिहार चुनावों को लेकर 5 अक्टूबर की देर रात हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है, पार्टी ने अपने कोटे के सभी 7 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी खुद इमामगंज से चुनाव लड़ेंगे....

जनज्वार ब्यूरो, पटना।चुनावी समर के लिए अब सभी दल धड़ाधड़ अपने उम्मीदवार घोषित कर रहे हैं। पॉलिटिकल सरगर्मी काफी तेज है। आज राजद, जदयू और भाकपा माले के बाद अब जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

बिहार चुनावों को लेकर 5 अक्टूबर की देर रात हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है। पार्टी ने अपने कोटे के सभी 7 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी खुद इमामगंज से चुनाव लड़ेंगे।

जनज्वार ने 4 अक्टूबर को ही यह खबर प्रकाशित कर दी थी कि हम पार्टी के कैंडिडेट्स फाइनल हो चुके हैं और पार्टी 6 से 9 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जनज्वार ने जीतनराम मांझी के इमामगंज से, उनके दामाद देवेंद्र मांझी के मखदुमपुर से और पूर्व मंत्री अनिल कुमार को टिकट मिलने की बात भी प्रकाशित की थी।

जारी लिस्ट के अनुसार पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के दामाद देवेंद्र मांझी मखदुमपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं बाराचट्टी विधानसभा सीट से उनकी समधन ज्योति देवी, कुटुम्बा से श्रवण भुईंयाँ, कस्बा से राजेंद्र यादव, सिकन्दरा से प्रफुल्ल माँझी और टेकारी से पूर्व मंत्री अनिल कुमार हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के उम्मीदवार होंगे।

इससे पहले आज ही राजद, जदयू और वामदल माले ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। राजद और जदयू ने पहले चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान किया है तो माले ने अपने कोटे के सभी 19 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इससे पहले कल 4 अक्टूबर को भाकपा अपने कोटे के सभी छह और माकपा नअपने कोटे में मिली 4 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

हम पार्टी के उम्मीदवारों की सूची-

1.इमामगंज से जीतन राम माँझी

2. बाराचट्टी से ज्योति देवी,

3. कुटुम्बा से श्रवण भुईंयाँ,

4. कस्बा से राजेंद्र यादव,

5. सिकन्दरा से प्रफुल्ल माँझी,

6. टेकारी से अनिल कुमार,

7. मखदुमपुर से देवेंद्र माँझी

Next Story

विविध

Share it