अंधविश्वास

Gorakhpur News : पुलिसकर्मियों संग हो रहे हादसों को रोकने के लिए SO ने थाने में कराया तंत्र मंत्र, पूजा के पीछे था ये अंधविश्वास

Janjwar Desk
9 May 2022 5:48 AM GMT
पीपीगंज थाने में हुआ तंत्र मंत्र, कैसे खत्म करेगी पुलिस समाज से अंधविश्वास
x

पीपीगंज थाने में हुआ तंत्र मंत्र, कैसे खत्म करेगी पुलिस समाज से अंधविश्वास

Gorakhpur News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) के एक थाने की पुलिस क्राइम कंट्रोल के लिए अपनी मेहतन पर नहीं बल्कि भगवान पर ज्यादा भरोसा कर रही है....

Gorakhpur News News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) के एक थाने की पुलिस क्राइम कंट्रोल के लिए अपनी मेहतन पर नहीं बल्कि भगवान पर ज्यादा भरोसा कर रही है। पीपीगंज थाने में वारदात और पुलिसकर्मियों के साथ हादसे बढ़ने के बाद थाने में पूजा पाठ कराया गया। बता दें कि थाने परिसर के शिव मंदिर में रुद्राभिषेक के दौरान पुलिसकर्मियों के परिवार के लोग भी मौजूद रहे।

ये फैली थी अफवाह

दरअसल यहां के पुलिस का मानना है कि पीपीगंज थाने का जब भी किसी को चार्ज मिलता है तो वह सबसे पहले थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में पूजा-पाठ कर अनुष्ठान कराते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करीब 3 महीने पहले इस थाने के प्रभारी बने दुर्गेश कुमार सिंह ने यहां ज्वाइन तो कर लिया। लेकिन उन्होंने कोई पूजा-पाठ नहीं कराया था। इस बीच, इलाके में हत्या, आत्महत्या, चोरी और लूट जैसी वारदातें बढ़ गईं। थाने में भी अधीनस्थों के बीच आपसी सामंजस्य को लेकर तकरार शुरू हो गई। साथ ही, अलग-अलग हादसों में थाने के 2 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

शिव मंदिर में कराया रुद्राभिषेक

ऐसे में थानेदार को किसी ने सलाह दी कि आपने भगवान भोले नाथ का रुद्राभिषेक नहीं किया, इसलिए परेशानी बढ़ी है। इसके बाद रविवार को थाना परिसर के शिवमंदिर पर ब्राह्म्णों ने रूद्राभिषेक कर हवन- पूजन कराया। वहीं, थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों का दावा है कि जब से नए साहब थाने पर आए। इन्होंने यहां भगवान की पूजा और टोटके नहीं कराए। जिसकी वजह से यहां तैनात दो कांस्टेबल सड़क दुर्घटना में घायल हो गए।

पुलिसकर्मियों का कहना है कि बीते दिनों मानीराम में हुए एक हादसे में कांस्टेबल दीपक कुमार घायल हो गए। जब,कि बढ़या रोड पर हुए दूसरे हादसे में कांस्टेबल विकास यादव को चोटें आईं। इसके साथ ही लगातार इलाके में क्राइम की घटनाएं भी बढ़ गई। लेकिन अब पूजा- पाठ संपन्न हो गया है तो जल्द ही सबकुछ ठीक हो जाएगा।

घायल पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य की कामना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले छह दिन में अलग-अलग स्थानों पर दो पुलिस कर्मियों के सड़क हादसे में घायल होने के बाद अन्य पुलिस कर्मियों की सलामती के साथ ही घायल पुलिस कर्मियों के जल्द स्वस्थ्य होने के लिए पीपीगंज थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में थाना प्रभारी दुर्गेश कुमार सिंह ने रविवार को रुद्राभिषेक किया। इस दौरान थाने का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

Next Story

विविध