गवर्नेंस

अल्ताफ हत्याकांड में कासगंज पुलिस का नया खेल, पिता चांद से दर्ज कराया 'अज्ञात पुलिसकर्मियों' के खिलाफ हत्या का मुकदमा

Janjwar Desk
14 Nov 2021 4:38 AM GMT
kasganj news
x

(अल्ताफ के पिता से दर्ज कराया गया अज्ञात पुलिसवालों पर मुकदमा)

बीती 11 नवम्बर को चांद मियां की ओर से एक तहरीर डाक से एसपी के पास पहुंची थी। इस तहरीर को एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने कासगंज कोतवाली भेजते हुए रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए थे...

Police Custody Death : कासगंज की शहर कोतवाली के हवालात में हुई अल्ताफ की मौत मामले में डाक के माध्यम पुलिस अधीक्षक को मिली तहरीर के आधार पर अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इससे पहले शनिवार 13 नवंबर की शाम को भीम आर्मी प्रमुख के साथ पीड़ित पिता ने एक पत्र दिया। जिसमें इंस्पेक्टर समेत कई पुलिस कर्मी के नाम शामिल किये गये हैं, जिसे एसपी ने ले लिया।

बता दें कि सदर कोतवाली की हवालात में किशोरी को अगवा करने के मामले में लाकर रखे गये अहरोली निवासी अल्ताफ की मौत हो गई थी। इस मामले में पीड़ित पिता चांद मियां ने पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया था। इस मामले में बीती 11 नवम्बर को चांद मियां की ओर से एक तहरीर डाक से एसपी के पास पहुंची थी। इस तहरीर को एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने कासगंज कोतवाली भेजते हुए रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले में 'अज्ञात पुलिसकर्मियों' के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। रिपोर्ट में पिता चांदमियां ने बताया कि घर पर खाना खाते समय उसके बेटे अल्ताफ को पुलिस कर्मी लेकर आए थे। जबकि दूसरे दिन उन्हें जिला अस्पताल बुलाकर अल्ताफ की मौत की जानकारी दी गई थी। उसके बेटे की साजिशन हत्या की गई है। थाना के बाथरूम में दो फीट की टोंटी से करीब पांच फीट का उसका बेटा कैसे आत्महत्या कर सकता है।

पिता ने यह भी रिपोर्ट में बताया कि, उसने कोई समझौता नहीं किया है। जबरन दबाव में एक पत्र बनवाकर उस पर अंगूठा लगवा लिया। वहीं दूसरी ओर शनिवार को यहां कासगंज आए भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चन्द्रशेखर के साथ एसपी से मुलाकात करने गये पीड़ित पिता चांदमिया ने एक पत्र तहरीर के रूप में सौंपा। जिसमें इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, जागेश मिश्रा, चंद्रेश गौतम, विकास कुमार, घनेंद्र सिंह, सौरभ सोलंकी व अज्ञातों पर हत्या का आरोप लगाया है। इस पत्र को एसपी ने पीड़ित पिता से ले लिया है।

इस पूरे मामले में एसपी कासगंज रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि, 'भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर के साथ अल्ताफ के पिता चांदमियां मिलने आए थे, उन्हें जानकारी दी गई कि, उनकी ओर से डाक द्वारा भेजी गई घटना की तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, उन्होंने एक पत्र और दिया है, जिसमें कुछ पुलिस कर्मियों के नाम शामिल हैं, मुकदमा की विवेचना कराई जा रही है।'

Next Story

विविध

Share it