गवर्नेंस

Lucknow : बापू भवन में खुद को गोली मारने वाले IAS के निजी सचिव मामले में इंस्पेक्टर-दरोगा हुए सस्पेंड

Janjwar Desk
31 Aug 2021 1:20 PM GMT
Lucknow : बापू भवन में खुद को गोली मारने वाले IAS के निजी सचिव मामले में इंस्पेक्टर-दरोगा हुए सस्पेंड
x

कल घटना के बाद की तस्वीर (फाइल फोटो)

छुट्टी के दिन विशंभर दोपहर में बापू भवन के आठवें तल पर स्थित अपने दफ्तर पहुंचे। दोपहर लगभग पौने दो बजे अपने कार्यालय को अंदर से बंद कर उन्होंने खुद को गोली मार ली थी...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) स्थित बापू भवन में अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल के खुदकुशी के मामले में आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने औरास इंस्पेक्टर हर प्रसाद अहिरवार और एक दरोगा को सस्पेंड कर दिया है। विशंभर दयाल ने सोमवार जन्माष्टमी वाले दिन खुद को गोली मार ली थी।

गौरतलब है कि अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल ने सोमवार को बापू भवन में अपने कार्यालय में पहुंच कर खुद को गोली मार ली थी। विशंभर को गंभीर अवस्था में लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। विशंभर के आफिस से पुलिस को एक कागज पर लिखा नोट भी मिला है जिसमें उन्होंने उन्नाव पुलिस द्वारा की जा रही प्रताड़ना का जिक्र किया है।

वैसे एक बात है जो हजम नहीं होती, वह ये कि खुद को गोली मारी निजी सचिव ने और सस्पेंड किया गया है इंस्पेक्टर और दरोगा को, जो सचिव साहब को रोज सलाम ठोंकते होंगे। यदि यह सस्पेंशन सुरक्षा और चेकिंग को लेकर है तो सस्पेंड होने वाले इंस्पेक्टर और दरोगा सीएम के अपर सचिव के निजी सचिव की तलाशी भला कैसे ले सकते हैं। अंदरखाने चर्चा यह भी चल रही कि, क्या किसी को बचाया जा रहा है?

जानकारी के मुताबिक, छुट्टी के दिन विशंभर दोपहर में बापू भवन के आठवें तल पर स्थित अपने दफ्तर पहुंचे। दोपहर लगभग पौने दो बजे अपने कार्यालय को अंदर से बंद कर उन्होंने खुद को गोली मार ली थी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के आफिस में मौजूद अधिकारी व कर्मचारी भी बाहर निकल आए।

भरी दोपहर चली गोली से आस-पास के क्षेत्र में दहशत फैल गई थी। किसी तरह से दरवाजा तोड़ कर विशंभर दयाल को बाहर निकाला गया, पुलिस को सूचना दी गई और इलाज के लिए उन्हें तत्काल लोहिया हास्पिटल ले जाया गया। जहां गंभीर अवस्था में इलाज जारी है।

Next Story

विविध

Share it