स्वास्थ्य

Himachal Pradesh News : स्वास्थ्य विभाग का अनोखा कारनामा, मृतक को दिया प्रमोशन, 15 दिन में ज्वाइनिंग के आदेश

Janjwar Desk
10 Sep 2022 11:00 AM GMT
Himachal Pradesh News : स्वास्थ्य विभाग का अनोखा कारनामा, मृतक को दिया प्रमोशन, 15 दिन में ज्वाइनिंग के आदेश
x

Himachal Pradesh News : स्वास्थ्य विभाग का अनोखा कारनामा, मृतक को दिया प्रमोशन, 15 दिन में ज्वाइनिंग के आदेश

Himachal Pradesh News : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने एक मृत व्यक्ति को पदोन्नति देकर स्वास्थ्य शिक्षक से जिला शिक्षा एवं सूचना संप्रेषण अधिकारी (ग्रेड-दो, राजपत्रित) के पद पर तैनाती देकर रिकांगपियो अस्पताल में तैनाती के आदेश जारी किए हैं...

Himachal Pradesh News : हिमाचल प्रदेश से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का एक बड़ा कारनामा सामने आया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने एक मृत व्यक्ति को पदोन्नति देकर स्वास्थ्य शिक्षक से जिला शिक्षा एवं सूचना संप्रेषण अधिकारी (ग्रेड-दो, राजपत्रित) के पद पर तैनाती देकर रिकांगपियो अस्पताल में तैनाती के आदेश जारी किए हैं। बता दें कि इसी साल 24 जून को उनका निधन हो चुका है। दरअसल, सरकार ने नौ सितंबर को विभाग में स्वास्थ्य शिक्षक के पद पर सेवाएं दे रहे विभिन्न जिलों के छह कर्मचारियों की पदोन्नति की अधिसूचना जारी की है। साथ ही 15 दिन में ज्वाइनिंग देने का फरमान भी जारी कर दिया है। बता दें कि यह मामला सिरमौर जिला से सामने आया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की ओर से जारी अधिसूचना में मेडिकल कॉलेज नाहन में स्वास्थ्य शिक्षक के पद पर तैनात शशिपाल को पदोन्नति देकर क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपियो तैनाती के आदेश दिए गए हैं, जिनका करीब ढाई माह पहले देहांत हो चुका है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि शशिपाल ठाकुर जिला सोलन के अर्की के रहने वाले थे। वह मेडिकल कॉलेज नाहन में स्वास्थ्य शिक्षक के पद पर सेवाएं दे रहे थे। वह राज्य प्रशिक्षक भी थे।

हार्ट अटैक से हो गई थी शिक्षक की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार समय-समय पर आशा कार्यकर्ताओं को कई तरह का प्रशिक्षण देते थे। 24 जून को भी शशिपाल ठाकुर जिला सोलन ने आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया। उसी रात को शशिपाल ठाकुर जिला सोलन की हृदयगति रुकने से देहांत हो गया था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को सरकार ने स्वास्थ्य शिक्षकों की पदोन्नति की सूची जारी की है। छह लोगों की सूची में उनका नाम भी शामिल है। वहीं, मेडिकल कॉलेज नाहन के कार्यवाहक प्रधानाचार्य डॉ. श्यामलाल कौशिक ने कहा कि पदोन्नति संबंधी मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इस बारे वह कुछ नहीं कर सकते।

Next Story

विविध