राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 4 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
3 Oct 2021 5:43 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar, 4 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x
Aaj Ki Taza Khabar, 4 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar, 4 October 2021 जनज्वार। भारत चीन सीमा विवाद। भारत-चीन सीमा पर एक बार फिर हलचल देखी जा रही है। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने सोमवार को कहा कि चीन ने पूर्वी लद्दाख और उत्तरी मोर्चे पर हमारे पूर्वी कमान तक काफी संख्या में अपने सैनिकों को तैनात किया है। इसी के मद्देनज़र भारत ने पूर्वी लद्दाख के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में 12,000 से लेकर 16,000 फीट की ऊंचाई पर के-9 वज्र तोपों को तैनात कर दिया है। मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए पूर्वी लद्दाख में अग्रिम इलाकों का दौरा करने वाले सेना प्रमुख ने कहा कि अग्रिम क्षेत्रों में चीनी सैनिकों की तैनाती में वृद्धि हुई है और यह भारत के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Read Full Story : भारत-चीन सीमा पर हलचल, लद्दाख में तैनात किए गए K-9 वज्र तोप

Lakhimpur Khiri। उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई झड़प में आठ लोगों की मौत के बाद मामला बेहद गरमा गया है। लखीमपुर (Lakhimpur Khiri) में किसान रात से धरना दे रहे हैं, इनकी मांग है कि दोषियों पर जब तक कार्रवाई नहीं हो जाती वो धरना जारी रखेगे। वहीं विपक्ष के कई नेताओं के हिरासत में लिए जाने की भी खबर है। इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) सुबह लगभग साढे चार बजे के करीब लखीमपुर पहुंच गए थे और उन्होंने लखीमपुर के एक गुरुद्वारे में किसानों की कमेटी के साथ बैठक की।

Lakhimpur Khiri: जबतक मंत्री व उनके बेटे पर कार्रवाई नहीं तबतक मृत किसानों का अंतिम संस्कार नहीं, टिकैत का एलान

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी ने तीसरी बार जीत दर्ज कर ली है। इसबार राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 58,832 वोटों से भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल को मात दी है। इस जीत के साथ ममता बनर्जी के लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का खतरा भी टल गया है। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की तीनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जीत लिया है। लाख कोशिशों के बावजूद भाजपा एक सीट नहीं जीत पाई।

Read Full Story : Bhabanipur by election result : भवानीपुर सीट पर ममता की शानदार जीत, तोड़े सारे रिकॉर्ड

- कानपुर के थाना फजलगंज (Fazalganj) से कुछ कदम दूर शुक्रवार देर रात बदमाशों ने घर में घुसकर दंपती और उसके 12 साल के बेटे की निर्मम हत्या कर दी थी। तिहरे हत्याकांड का घटनास्थल बहुत विकराल नजर आया था। दंपती के हाथ रस्सी से खंभे और पैर तखत से बंधे थे। वहीं मासूम बच्चे के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे। पास में चापड़ और लोहे की रॉड पड़ी थी। जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया, उससे हत्यारों की हैवानियत का अंदाजा लगाया जा सकता है। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने बताया कि पहले आरोपियों ने बच्चे के सामने दंपती को मारा होगा। आखिर में बच्चे की हत्या कर वहां से फरार हुआ होगा। यह दावा कितना सही और कितना गलत यह खुलासे के बाद ही पता चलेगा।

Read Full Story : Kanpur Triple Murder : दो दिन बाद भी पुलिस नहीं लगा पाई हत्यारों का सुराग, बेरहमी से किए गये कत्ल की बरकरार है दहशत

- उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri news) के बनबीरपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले बड़ा बवाल हो गया। तिकुनिया में उपमुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए खड़े किसानों की बीजेपी नेताओं से तीखी झड़प हो गई। आरोप है कि इसी दौरान प्रदर्शन कर रहे किसानों पर बीजेपी के केंद्रीय राज्यमंत्री टेनी के पुत्र ने गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें कई किसानों के घायल होने सहित तीन की मौत हो गई। गाड़ी चढ़ाने के बाद आक्रोशित किसानों ने गाड़ियों के आग के हवाले कर दिया।

Read Full Story : Lakhimpur Khiri : किसानों से भिड़े भाजपा नेता, केंद्रीय मंत्री टेनी के सुपुत्र ने किसानों को कार से रौंदा, 3 की मौत पर बढ़ा उपद्रव

- हरिद्वार (Haridwar) के बहादराबाद के शांतरशाह स्थित बाबा रामदेव (Baba Ramdev) व बालकृष्ण द्वारा संचालित पतंजलि योगपीठ की शाखा वैदिक कन्या गुरुकुल में एक साध्वी ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। यह साध्वी मूल रूप से मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) की रहने वाली थी जो कि बीते छः साल से यहां रहकर अध्ययन व अध्यापन गतिविधियों से जुड़ी थी। आत्महत्या की वजह पता नहीं चल पाई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

Read Full Story : Baba Ramdev : बाबा रामदेव के पतंजलि योग पीठ से जुड़ी साध्वी ने छत से छलांग लगा की आत्महत्या

- कर्नाटक के बेलगावी जिले में सिविल इंजीनियर अरबाज़ (Arbaaz) के कथित तौर पर हिन्दू लड़की के साथ सम्बन्ध होने के कारण हत्या का आरोप परिवारजनों ने लगाया है। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर भी जस्टिस फॉर अरबाज ट्रेंड कर रहा है। युवक का नाम अरबाज आफताब मुल्ला (Arbaz Aftab Mulla) था और उसका शव बुरी हालत में बरामद हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पोस्टमार्टम के दौरान ये सामने आया था कि उसकी हत्या की गई है।

Read Full Story : हिंदू लड़की से प्यार के चलते हुई अरबाज की नृशंस हत्या, परिजन बोले- सैकड़ों लोग रच रहे थे साजिश !

Next Story

विविध

Share it