राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 7 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
6 Oct 2021 4:48 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar, 7 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x
Aaj Ki Taza Khabar, 7 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar, 7 October 2021 :भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है। इसमें अस्सी सदस्यों को जगह दी गई है। हालांकि नई कार्यकारिणी से मेनका गांधी व वरुण गांधी को बाहर कर दिया है। वहीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाशी, मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई पार्टी के सीनियर नेताओं के नाम शामिल हैं।

Read Full Story :Breaking News : भाजपा की नई कार्यकारिणी घोषित, मेनका और वरुण गांधी बाहर- आडवाणी और जोशी फिर शामिल

बीते 16 सितंबर 2021 को गुजरात के कच्छ के मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) पर डीआरआई (Directorate Of Revenue Intelligence) और कस्टम की टीम ने करीब 3 हजार किलो मात्रा में ड्रग्स की खेप पकड़ी गई थी। ये देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में पकड़ी गई सबसे बड़ी खेप है। इस मामले में गुजरात की एक विशेष अदालत के आदेश के बाद जांच तेज हो गई है। इसी क्रम में अब गृहमंत्रालय ने कहा है कि गुजरात मुद्रा पोर्ट पर पकड़े गए ड्रग्स केस की जांच अब एनआईए को सौंपी गई है। 3 हजार किलो ड्रग्स के मामले में आरोपी मचावरम सुधाकरन, दुर्गा पीवी गोविंदराज, राजकुमार पी और अन्य के खिलाफ आईपीसी, एनडीपीएस अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

Read Full Story : Adani Port : ड्रग्स मामले में कोर्ट के आदेश के बाद अडानी की बढ़ीं मुश्किलें, अब NIA करेगी जांच

लखीमपुर खीरी हिंसा में आए दिन नए-नए राज सामने आ रहे हैं। अब एक तरफ लवप्रीत के चाचा ने एक वीडियो दिखाते हुए दावा किया है कि मंत्री अजय मिश्रा टेनी का पुत्र आशीष टेनी घर से पिस्टल लोड कर ले गया था। वहीं, मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के परिजनों का आरोप है कि उन पर किसानों के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाया जा रहा है। रमन के परिजन शुरुआत से ही केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष और उसके साथियों पर पत्रकार की हत्या का आरोप लगा रहे हैं। रमन के भाई ने कहा कि कुछ लोग उनसे किसानों पर दोष मढ़ने को कर रहे हैं। रमन के भाई पवन ने बताया, 'मेरे पिता और मैंने सभी को एक ही बयान दिया कि रमन को केंद्रीय मंत्री के काफिले में शामिल गाड़ी से कुचला गया और गोली मारी गई।

Read Full Story : घर से लोड पिस्टल लेकर निकला था आशीष टेनी, पत्रकार का भाई बोला टीवी वाले किसानो के खिलाफ गवाही का बना रहे प्रेशर

देश में अगले चार दिनों में बिजली आपूर्ति ठप्प (Electric shutdown) होने की खबरें सुर्खियां बटोर रहीं हैं। इसके पीछे की जो मुख्य वजह है वह गंभीर व चौंकाने वाली है। चूंकि विद्युत आपूर्ति ठप्प होने का आसन्न संकट किसी तकनीकी समस्या (Technical problem) के कारण नहीं आने वाला है बल्कि, एक ऐसी समस्या आई है, जिसका फिलहाल समाधान दिखता नजर नहीं आ रहा। देश के ताप बिजली घरों में विद्युत उत्पादन कोयले (Coal) से होता है और देश के प्रमुख बिजली घरों के पास अब महज तीन-चार दिनों तक उपयोग लायक ही कोयला बचा हुआ है। कोयले की आपूर्ति भी हाल-फिलहाल संभव नहीं दिख रही, क्योंकि देश के कई कोयला खदानों के बंद होने की नौबत आ गई है।

Read Full Story : Electric Shutdown : अगले चार दिनों में ठप्प हो सकती है देश की बिजली आपूर्ति, जानें क्या है असली वजह

सुशासन बाबू यानि नीतीश कुमार के सरकार में प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है। इसका सबूत सोशल मीडिया पर हर दूसरे दिन देखने को मिलता है। अपराधिक घटनाओं के मामले में बिहार की स्थिति बेहाल है। मानवता को शर्मसार करने वाली एक ऐसी ही घटना राज्य के सारण जिला से सामने आयी है। दिन के उजाले में कुछ दरिंदे बाइक सवार महिला को नोच रहें है। महिला मदद के लिए चिखती-चिल्लाती है, पर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। महिला के साथ एक पुरुष भी है, बावजूद इसके बेखौफ अपराधी हैवानियत की हदें पार कर रहे हैं। दिनदहारे के महिला के चीर हरण का यह मामला 27 सितंबर का बताया जा रहा है। इस घटना में अबतक 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Read Full Story : हैवानियत: बीच सड़क में महिला का चीर हरण, बिहार के सारण की घटना का वीडियो वायरल

Next Story

विविध

Share it