राष्ट्रीय

Kanpur Bar Chunav Firing : अधिवक्ता को गोली मारने वाला शख्स गिरफ्तार, CCTV में कैद फुटेज से हुआ खुलासा

Janjwar Desk
18 Dec 2021 5:18 AM GMT
Kanpur Bar Chunav Firing : अधिवक्ता को गोली मारने वाला शख्स गिरफ्तार, CCTV में कैद फुटेज से हुआ खुलासा
x
गोली लगने के बाद घायल युवा वकील को अस्पताल पहुंचाया गया था, हैलट में उपचार के दौरान मौत हो गई, डॉक्टरों के मुताबिक लिवर पंचर हो गया था, अधिक रक्तस्राव के कारण जान नहीं बच सकी...

Kanpur Bar Chunav Firing: कानपुर कचहरी परिसर में शुक्रवार देर शाम एक वकील (Advocate) को गोली मार दी गई। साथी अधिवक्ता उर्सला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां हालत गंभीर पाए जाने पर हैलट रेफर कर दिया गया। हैलट इमरजेंसी में स्थिति गंभीर पाए जाने पर तुरंत आपरेशन कर पेट से गोली निकाली गई।

अस्पताल में कुछ देर के उपचार के बाद वकील की मौत हो गई, वही पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि हत्या और एससी एक्ट में एफआईआर दर्ज कर नामित आरोपी तरु अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। म्रतक अधिवक्ता और तरु अग्रवाल एक ही प्रत्याशी को चुनाव लड़वा रहे थे।

घटना के बाद एक्शन में आई पुलिस ने सीसीटीवी फ़ुटेज चेक किये तो उसमें घटना के समय 15 से 20 अधिवक्ता मौके पर मौजूद थे प्रत्यक्षदर्शियों से पुलिस कमिश्नर ने अपील की है सामने आए जिससे पूरी घटना खुलासा सही ढंग से हो सके।

घटना की CCTV फुटेज खंगालते कमिश्नर असीम अरूण

शहर के लाटूश रोड चप्पल कारोबारी सुनील दत्त के इकलौते बेटे 31 वर्षीय गौतम दत्त जिला कचहरी में वकालत करते थे साथ ही भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ का मंडल सह सयोंजक भी थे। शुक्रवार को बार चुनाव था। हंगामे के कारण शाम करीब साढ़े 4 बजे मतदान रोक दिया गया था। शाम करीब 5.30 बजे कुछ वकील कचहरी परिसर में थे। इसी बीच गोली चल गई और गौतम के पेट में लग गई।

गोली लगने के बाद घायल युवा वकील को अस्पताल पहुंचाया गया था। हैलट में उपचार के दौरान मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक लिवर पंचर हो गया था। अधिक रक्तस्राव के कारण जान नहीं बच सकी। मौत की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में वकील हैलट पहुंच गए है।

तनाव की स्थिति को देखते हुए करीब दस थानों की फोर्स भी हैलट पहुंच गई है। वकील रात में ही पोस्टमार्टम कराने की मांग कर रहे हैं। एडिश्नल पुलिस कमिश्नर आकाश कुलहरि ने रात में पोस्टमार्टम के लिए डीएम विशाष जी से बात की है।

Next Story

विविध