राष्ट्रीय

Air India के विमान में यात्री की मौत से मचा हड़कंप, बीच रास्ते से लौटी अमेरिका जाने वाली फ्लाइट

Aditi chaudhary
5 Dec 2021 3:07 AM GMT
India China Flight service : 2 साल बाद चीन ने शुरू की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, भारत के लिए कब होगी विमान सेवा शुरू
x

India China Flight service : 2 साल बाद चीन ने शुरू की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, भारत के लिए कब होगी विमान सेवा शुरू

Passenger Died in Air India: हवाई अड्डे के डाक्टरों की एक टीम विमान में पहुंची और यात्री की जांच की जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया...

Passenger Died in Air India: दिल्‍ली से अमेरिका जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब यात्रा के दौरान एक पैसेंजर की मौत हो गई। इसके बाद फ्लाइट को बीच रास्ते से दिल्ली वापस लौटना पड़ा। दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तीन घंटे के बाद विमान को वापस लौटाया गया।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि, 'यह फ्लाइट दिल्‍ली से अमेरिका के नेवार्क जा रही थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के 3 घंटे बाद विमान में मेडिकल इमरजेंसी सामने आई।' हवाई अड्डे के डाक्टरों की एक टीम विमान में पहुंची और यात्री की सावधानीपूर्वक जांच की जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। यात्री अमेरिकी नागरिक था और अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहा था।

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, '4 दिसंबर को दिल्ली से अमेरिका के नेवार्क जाने वाली फ्लाइट संख्या एआई-105 पर एक पुरुष यात्री की मौत के कारण विमान लौट आई। एक अमेरिकी नागरिक, जो अपनी पत्नी के साथ नेवार्क की यात्रा कर रहा था, उसकी मौत हो गयी।

यात्री की मौत के बाद फ्लाइट वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरी। अधिकारियों के अनुसार, फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन (FDTL) मानदंडों के अनुसार, फ्लाइट के लिए चालक दल के एक और बैच की व्यवस्था की जाएगी। अधिकारी ने कहा, "नए चालक दल के सदस्यों के साथ एक ही विमान के लगभग 16: 00 बजे उड़ान भरने की उम्मीद है।" आगे की कानूनी औपचारिकताओं के लिए पूरे मामले की जानकारी एयरपोर्ट पुलिस को दी गई है।

बता दें कि फ्लाइट में यात्री की मौत के कारण को कई तरह से देखा जा रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की आशंका के बीच एयरपोर्ट प्रशासन आगे की जांच करेगी। फिलहाल, बाहर से आने जाने वाले सभी यात्रियों के लिए केंद्र सरकार में सख्त गाइडलाइन जारी की है जिसके अनुसार, बिना आरटी पीसीआर टेस्ट के कोई भी यात्री सफर नहीं कर सकेगा। जांच में किसी भी तरह की आशंकी होने पर बाहर से आने वाले यात्रियों को 6 घंटों तक एयरपोर्ट पर ही इंतजार करना पड़ सकता है।


Next Story

विविध