Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ankita Murder Case : अंकिता के परिजन बोले - पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने तक नहीं करेंगे उसका अंतिम संस्कार, प्रशासन के फूले हाथ-पांव

Janjwar Desk
25 Sep 2022 4:19 AM GMT
Ankita Murder Case : अंकिता के परिजन बोले - पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने तक नहीं करेंगे उसका अंतिम संस्कार, प्रशासन के फूले हाथ-पांव
x

Ankita Murder Case : अंकिता के परिजन बोले - पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने तक नहीं करेंगे उसका अंतिम संस्कार, प्रशासन के फूले हाथ-पांव

Ankita Murder Case : मृतक अंकिता के पिता ने कहा कि जबतक पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट ना आ जाए तब तक उसके शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

Ankita Murder Case : अंकिता मर्डर केस सामने आने के बाद से उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के लोगों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन ऋषिकेश से श्रीनगर तक फैल गया है। ताजा अपडेट यह है कि अंकिता हत्याकांड ( Ankita hatyakand ) के केस को एक सोची समझी साजिश के तहत कमजोर करने की भाजपा ( BJp ) नेताओं की चाल को देखते हुए परिजनों ने बड़ा फैसला लिया है। परिजनों का कहना है कि हम पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट ( Postmortem final report ) आने तक अंकिता का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। परिजन के इस फैसले से प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। साथ ही हत्याकांड के खिलाफ विरोध भी जोर पकड़ता जा रहा है।

मृतक अंकिता के परिजनों के ताजा रुख के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। इस मामले को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन को शांत करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी अंकिता के परिवार वालों को मनाने में जुट गए हैं। हालांकि, अधिकारी अभी तक परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए राजी नहीं कर पाये हैं। दूसरी तरफ परिजनों ने धामी सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। परिजनों ने तीनों आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है।

बता दें कि अंकिता की मौत के बाद जहां पूरे प्रदेश में आक्रोश है तो दूसरी तरफ बेटी की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। यह मामला शांत होने के बजाय पहले से ज्यादा गरमा गया है। क्योंकि अंकिता डेड बॉडी शनिवार को जब पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपी गई तो उन्होंने अब अंतिम संस्कार से मना कर दिया है। परिजनों ने प्रदेश की पुष्कर धामी सरकार से दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने की मांग की है। अंकिता के पिता बीरेंद्र भंडारी ने कहा कि जबतक पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट ना आ जाए तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

Ankita Murder Case : पीएम रिपोर्ट पर उठे सवाल

इससे पहले ऋषिकेश एम्स में शनिवार को अंकिता के शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया था। इसमें अंकिता के मौत का कारण पानी में दम घुटना बताया गया है। साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकिता के शरीर पर चोट के निशान भी दिखने की बात कही गई। परिवारजनों ने अंकिता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई जा रही है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता की मौत से शोक में डूबे परिवार को न्याय का भरोसा दिलाया है।

सीएम धामी ने अंकिता के पिता से फोन पर बातकर परिवार को ढांढस बंधाया तो साथ ही सीएम ने भरोसा भी दिलाया कि अंकिता को इंसाफ दिलाएंगे। सीएम ने कहा था कि अंकिता भंडारी के पिताजी से फोन पर बात करते हुए अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की। साथ ही उन्हें आश्वस्त किया कि राज्य सरकार इस जघन्य अपराध की त्वरित निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई करेगी जो इस प्रकार के घृणित कार्य को करने वाले अपराधियों के लिए एक नजीर साबित होगी।

Next Story

विविध