Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Azamgarh News : अमित शाह की रैली में भीड़ जुटाने के लिए DM ने PWD से दिलवाए 40 लाख रूपये, इस अनोखी डिमांड की हो रही चर्चा!

Janjwar Desk
13 Nov 2021 3:18 AM GMT
up news
x

(आज आजमगढ़ में होंगे गृहमंत्री अमित शाह)

डीएम राजेश कुमार ने कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंता को पत्र लिखा कि कार्यक्रम में आजगमढ़ के अलावा अन्य जिलों से भी परिवहन के लिए बसों की व्यवस्था की जानी है...

Azamgarh News : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज आजमगढ़ पहुँच रहे हैं। इससे पहले राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए पीडब्ल्यूडी से 40 लाख रुपये का इंतजाम करने के लिए कहा गया है। हालांकि, यहां के डीएम ने मुख्य अभियंता को लिखे पत्र में 'परिवहन' मद का नाम दिया है। बिना मद के इस राशि को देने में पहले पीडब्ल्यूडी के अभियंता पसोपेश में रहे। बाद में उच्चाधिकारियों से वार्ता करने के बाद आकस्मिक निधि से रकम जारी कर दी गई।

आजमगढ़ में राज्य विवि का शिलान्यास आज शनिवार 13 नवंबर को होना है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे। आजमगढ़ के डीएम राजेश कुमार ने कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंता को पत्र लिखा कि कार्यक्रम में आजगमढ़ के अलावा अन्य जिलों से भी परिवहन के लिए बसों की व्यवस्था की जानी है।

इस भीड़ को जुटाने के लिए तकरीबन 40 लाख रुपये व्यय होने की संभावना है। यह रकम संभागीय परिवहन अधिकारी, आजमगढ़ को हर हाल में उपलब्ध कराया जाए। इस पत्र की प्रति प्रमुख सचिव, पीडब्ल्यूडी को भी भेजी गई। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 16 नवंबर को होने जा रही सुल्तानपुर रैली के लिए भीड़ जुटाने के लिए वहां के डीएम 2 हजार बसों के प्रबंध जैसा आदेश जारी कर चुके हैं।

इस मसले पर पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि 'पीडब्ल्यूडी से 40 लाख की व्यवस्था करने के बाबत डीएम के पत्र की कुछ पत्रकारों से जानकारी मिली। इस मामले में विभाग से रिपोर्ट मंगाने के बाद ही कुछ कह सकता हूं।'

अनोखी डिमांड बन रही चर्चा का विषय

आपको बता दें कि आजमगढ़ पीडब्ल्यू विभाग में यह अनोखी डिमांड चर्चा का विषय बनी हुई है। जनपद में राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए डीएम की ओर से 40 लाख रुपये का इंतजाम करने का पत्र पीडब्ल्यू के इंजीनियरों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि परिवहन मद के लिए धनराशि की व्यवस्था करने का उनके यहां कोई प्रावधान नहीं है। इस तरह की कोई भी डिमांड इससे पहले कभी किसी जिले में की भी नहीं गई। इस बारे में पीडब्ल्यूडी मुख्यालय और शासन से स्थानीय विभागीय अधिकारियों ने बात की। आजमगढ़ के पीडब्ल्यूडी के एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि उच्चाधिकारियों से निर्देश प्राप्त करने के बाद आकस्मिक निधि से इस राशि को दे दिया गया।

Next Story