Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bhopal News: भाई के साथ पिता को बाय कहने गया था डेढ़ साल का मासूम, छत की रेलिंग से गिरकर हुई दर्दनाक मौत

Janjwar Desk
28 Nov 2021 3:28 AM GMT
Bhopal News: भाई के साथ पिता को बाय कहने गया था डेढ़ साल का मासूम, छत की रेलिंग से गिरकर हुई दर्दनाक मौत
x

रेलिंग के गैप से गिरकर डेढ़ साल के बच्चे की मौत(प्रतिकात्मक तस्वीर)

Bhopal News: पिता काम पर जाने के लिए घर से निकले। इस बीच उनका डेढ़ साल का बेटा अपने पांच वर्षीय बड़े भाई के साथ पापा को बाय करने के लिए घर की तीसरी मंजिल स्थित छत पर पहुंच गए...

Bhopal News: मां-बाप की जरा सी लापरवाही उनके बच्चों की जान के लिए आफत बन सकती है। ऐसी ही एक लापहवाही की घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आई है, जहा डेढ़ साल के मासूस बच्चे की तीसरी मंजिल की छत से गिरकर दर्दनाक मौत हो गई। मासूम अपने पांच साल के भाई के साथ घर के तीसरे फ्लोर पर ड्यूटी जा रहे पिता को बाय कहने आया था। मगर छत की रेलिंग से गिरकर उसने ही दुनिया को अलविदा कह दिया।

मामला भोपाल के दुर्गा नगर सेमरा स्टेशन बजरिया का है। जानकारी के मुताबिक, शाजापुर के रहने वाले राजेन्द्र विश्वकर्मा फर्नीचर का काम करते हैं। वह भोपाल में दुर्गा नगर सेमरा में पत्नी और दो बच्चों के साथ किराए के मकान में कमरा लेकर रहते हैं। हर रोज की तरह शनिवार, 27 नवंबर की सुबह करीब 10 बजे राजेन्द्र विश्वकर्मा काम पर जाने के लिए घर से निकले। इस बीच उनका डेढ़ साल का बेटा बिहान विश्वकर्मा अपने पांच वर्षीय बड़े भाई के साथ पापा को बाय करने के लिए घर की तीसरी मंजिल स्थित छत पर पहुंच गए।

इसी दौरान डेढ़ साल का बिहान छत की रेलिंग पर चढ़कर पिता को बाय करने लगा। इसी दौरान रेलिंग के बीच के गैप से वह नीचे गिर गया। बच्चे के नीचे गिरते ही चीख पुकार मच गई। आनन फानन में बच्चे को भोपाल के हमीदिया अस्पताल लेकर जाया गया। मगर डाॅक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। तीसरी मंजिल से गिरने के कारण उसके सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें लगी थीं।

नोयडा में 12वीं मंजिल से गिरा 1 साल का मासूम

हालांकि, लापरवाही की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले अगस्त महीने में नोयडा के बहुमंजिला इमारत के 12 वें फ्लोर से गिरकर एक साल के बच्चे की मौत गई थी। नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में स्थित कासा ग्रीन-वन हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले सत्येन्द्र कसाना का एक साल का बेटा रिवान कसाना अपने फ्लैट के बाहर 12वीं मंजिल पर खेल रहा था। तभी वह 12वीं मंजिल से सीढ़ियों में रेलिंग के बीच से सीधे नीचे जाकर जमीन पर गिरा। रिवान कसाना की इस हादसे में मौत हो गई। हादसे के दिन बच्चे का पहला जन्मदिन था। अपनी बेटे की पहली जन्मदिन की खुशी में माता-पिता घर में सजावट कर रहे थे। कुछ लोग बाहर से भी आए हुए थे। किसी का ध्यान बच्चे की तरफ नहीं था, जिसके कारण बच्चा खेलते खेलते रेलिंग के पास जा पहुंचा और 12वीं फ्लोर से गिरकर उसकी मौत हो गई। पूरे परिवार में खुशी का माहौल था, लेकिन अचानक हुए इस हादसे से हंसी-खुशी का माहौल मातम में बदल गया।

Next Story

विविध