राष्ट्रीय

बिहार के लोग लगातार बन रहे करोड़पति, अब गरीब बुजुर्ग के खाते में अचानक आ गए 52 करोड़ !

Janjwar Desk
18 Sep 2021 2:30 AM GMT
बिहार के लोग लगातार बन रहे करोड़पति, अब गरीब बुजुर्ग के खाते में अचानक आ गए 52 करोड़ !
x

(बिहार में गरीब बुजुर्ग के बैंक खाते में 52 करोड़ रुपये आ गए हैं)

कटिहार के मामले की अभी चर्चा खत्म नहीं हुई थी कि मुजफ्फरपुर जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, यहां एक गरीब बुजुर्ग के बैंक खाते में अचानक 52 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि आ गई है..

जनज्वारबिहार में कटिहार (Katihar) और खगड़िया (Khagadia) के बैंक खातों में अचानक बड़ी रकम आने की खबर अभी सुर्खियों में ही थी कि मुजफ्फरपुर में भी एक गरीब बुजुर्ग के खाते में करोड़ों रुपये आ गए हैं। इन दिनों बिहार में अचानक लोगों के बैंक खाते में अचानक से बड़ी रकम आने का स‍िलसिला जारी है। लगातार खाते में मोटी-मोटी रकम आ जा रही है।

कटिहार के मामले की अभी चर्चा खत्म नहीं हुई थी कि मुजफ्फरपुर (Mujuffurpur) जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक बैंक खाते में 52 करोड़ (52 crores) रुपये से ज्यादा की राशि आ गई। जो इलाके में चर्चा का विषय बन चुका है। हालांकि, जिनके खाते में राशि आई है वह अपनी खुशी का इजहार भी नहीं कर पा रहे हैं।

इस बार मामला मुजफ्फरपुर जिले का है। वाकया जिले के कटरा थाना (Katra police station) क्षेत्र का है। यहां एक वृद्ध अपनी वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए निजी सीएसपी (CSP) संचालक के पास गए थे। उन्होंने सीएसपी संचालक को अपना आधार कार्ड दिया और राशि चेक करवाने के लिए अंगूठा लगाया।

दोनों भौंचक्के रह गए कि खाते में इतनी बड़ी रकम कहां से आ गई, चूंकि खाते का बैलेंस 52 करोड़ से ज्यादा का दिखा रहा था। इसे देख वृद्ध और सीएसपी संचालक दोनों दंग रह गए कि आखिर 52 करोड़ से अधिक राशि उस बुजुर्ग के खाते में कैसे पहुंची।

बात धीरे-धीरे इलाके में आग की तरफ फैल गई। जब इस मामले की जानकारी लेने के लिए मीडियाकर्मी पहुंचे तो राम बहादुर शाह ने बताया कि हम वृद्धा पेंशन चेक कराने को लेकर एक नजदीकी सीएसपी संचालक के पास गए। जहां सीएसपी संचालक ने बताया कि आप के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आई है।

उन्होंने कहा कि इस बात को सुनकर हम हैरान हो गए कि आखिर राशि आई कहां से। हम खेती किसानी (farming) करके जीवन यापन करते हैं। हम सरकार (Government) से यही मांग करेंगे कि उस राशि से कुछ हमें भी मुहैया करा दिया जाए जिससे हमारा बुढ़ापा गुजर जाए।

वहीं इस मामले पर बेटे सुजीत कुमार गुप्ता का कहना है कि हमारे पिताजी के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आई है। खाते में राशि देखकर हम लोग काफी परेशान हैं। हम लोग खेती किसानी करते हैं। हम लोग सरकार से यही मांग करते हैं कि हमारी सरकार के द्वारा कुछ मदद की जाए क्योंकि हम लोग किसान हैं और काफी गरीब परिवार से बिलॉन्ग करते हैं।

मामले की जानकारी पर कटरा थाने के सब इंस्पेक्टर (sub inspector) मनोज पांडे का कहना है स्थानीय लोगों और मीडिया (Media.) के माध्यम से हमें जानकारी मिली है कि सिंगारी के एक युवक के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आई है। जिसकी चर्चा क्षेत्र में काफी जोरों-शोरों से है। जो भी वरीय पदाधिकारी का आदेश होगा उस तरह से हम लोग काम करेंगे। फिलहाल हम लोगों ने स्थानीय चौकीदार को इस मामले की सूचना दे दी है।

Next Story

विविध