राष्ट्रीय

इंतजार में खड़े थे यात्री और स्टेशन पर बिना रुके ही निकल गई ट्रेन, ड्राइवर बोला-रोकना भूल गया था !

Janjwar Desk
17 Sep 2021 12:41 PM GMT
इंतजार में खड़े थे यात्री और स्टेशन पर बिना रुके ही निकल गई ट्रेन, ड्राइवर बोला-रोकना भूल गया था !
x

निर्धारित स्टेशन पर बिना रुके ही ट्रेन निकल गई और वहां खड़े यात्री भौंचक्के रह गए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ट्रेन अपने स्टॉपेज के निर्धारित स्टेशन पर रुके बगैर ही निकल गई तो यात्रा करने के इंतजार में खड़े यात्री भौंचक्के रह गए, ट्रेन के ड्राइवर का कहना था कि वह उस स्टेशन पर ट्रेन को रोकना ही भूल गया था..

जनज्वारपटना में एक ट्रेन अपने स्टॉपेज (stopage) के निर्धारित स्टेशन पर रुके बगैर ही निकल गई। उस ट्रेन में बैठकर यात्रा करने के इंतजार में खड़े यात्री भौंचक्के रह गए। और तो और ट्रेन के ड्राइवर (Driver of the Train) का कहना था कि वह उस स्टेशन पर ट्रेन को रोकना ही भूल गया था। अब आप ही सोचें कि किसी स्टेशन पर यात्री ट्रेन के आने का इंतजार करें, गाड़ी आए और आंखों के सामने से बिना रूके ही निकल जाए तो उस समय यात्रियों की क्या स्थिति हुई होगी।

लेकिन बिल्कुल ऐसा ही हुआ है पटना-गया रेलखंड पर। पटना-गया रेलखंड (Patna-Gaya Rail root) पर चलनेवाली एक पैंसेजर ट्रेन (Passenger train) एक हॉल्ट पर बिना रूके ही आगे की ओर निकल गई। इसके बाद कुछ देर तक तो पैसेंजर समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या। बाद में ट्रेन के जाने के बाद सशंकित होकर एक दूसरे से पूछताछ करने लगे।

यह पूरा मामला पटना-गया रेलखंड के पुनपुन-पोठही रेलवे स्टेशनों के बीच स्थित जट डूमरी हॉल्ट (Jat Dimri Halt) का है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां गुरुवार की सुबह ट्रेन संख्या- 03275 अप स्पेशल पैसेंजर ट्रेन (special passenger train) बिना रुके ही आगे के स्टेशन की ओर निकल गई। यात्री ठगे से खड़े रह गए। हालांकि, गाड़ी के जाने के बाद यात्रियों द्वारा हंगामा शुरू कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कोरोना काल (Corona periods) को लेकर इस ट्रेन का परिचालन स्थगित कर दिया गया था। बीते 14 सितंबर 2021 से 03275 अप स्पेशल पैसेंजर गाड़ी पटना (Patna) से गया के लिए फिर से शुरू की गई है। हालांकि, यात्रियों की यह भी शिकायत है कि इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को फिलहाल एक्सप्रेस ट्रेन का किराया चुकाना पड़ रहा है।

कोरोनाकाल के पश्चात ट्रेन का दुबारा परिचालन शुरू होने के बाद 14 व 15 सितंबर को उक्त ट्रेन उस जटडुमरी हाल्ट पर रुकी भी थी। यह एक हाल्ट स्टेशन है, लिहाजा यहां संवेदक टिकट काटते हैं। इसलिए गुरुवार की सुबह भी संवेदक ने कुछ टिकट काटा था। लेकिन खबर है कि पुनपुन स्टेशन (Punpun Station) से खुलने के बाद उक्त ट्रेन जटडुमरी हाल्ट पर नहीं रुकी और सीधे पोठही स्टेशन पहुंच गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन चालक ने बताया कि उससे भूल हो गई। भूलवश उसने जटडुमरी हाल्ट पर गाड़ी नहीं रोकी। चालक ने इस बात को स्वीकार किया कि ट्रेन संख्या- 03275 अप स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का ठहराव जटडुमरी हाल्ट पर निर्धारित है।

उधर, इस घटना के बाद नाराज यात्रियों ने जटडुमरी हाल्ट पर कुछ देर तक हंगामा (protest) कर दिया। ट्रेन से यात्रा की इच्छा रखनेवाले यात्रियों ने संवेदक पर कटाए गए टिकट का किराया वापसी के लिए दबाव बनाया और संवेदक को मजबूरन यात्रियों का पैसा वापस करना पड़ा। हालांकि खबर है कि टिकट वापसी का प्रावधान नहीं रहने के कारण संवेदक को अपनी जेब से किराए की राशि वापस करनी पड़ी।

Next Story

विविध

Share it