Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

बैंक की गलती से खाते में आ गए 5.50 लाख, वापस मांगने पर कह रहा- मोदीजी ने भेजा है क्यों लौटाऊं

Janjwar Desk
15 Sep 2021 4:37 AM GMT
बैंक की गलती से खाते में आ गए 5.50 लाख, वापस मांगने पर कह रहा- मोदीजी ने भेजा है क्यों लौटाऊं
x

(बैंक की गलती से खाते में आए 5.50 लाख रुपये, वापस मांगने पर कह रहा-PM मोदी ने भेजे हैं क्यों लौटाऊं)

एक व्यक्ति के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपये आ गये, खाते में पैसे आने के बाद व्यक्ति को लगा कि पीएम मोदी ने यह पैसा उसके खाते में भेज दिया है, उसने वह पैसा अपने खाते से निकाल लिया और खर्च करने लगा..

जनज्वार। सबके बैंक खातों में 15 लाख रुपये भेजने वाली बात कहकर विपक्षी दल अक्सर सत्तारूढ़ बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हैं। अब एक ऐसा वाकया सामने आया है जिसने सबको हैरान कर दिया है। बैंक (Bank) की गलती से एक आदमी के खाते (Account) में 5.50 लाख रुपये आ गए।

बैंक वालों को जब गलती का अहसास हुआ तो उस व्यक्ति से रुपये वापस मांगे जाने लगे। लेकिन वह व्यक्ति कह रहा है कि ये रुपये उसे पीएम मोदी (PM Modi) ने भेजे हैं, अब वापस क्यों करूं। उसने उन रुपयों में से काफी खर्च भी कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार (Bihar) के खगड़िया (Khagadia) जिले में यह बेहद दिलचस्प मामला सामने आया है। एक व्यक्ति के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपये आ गये। खाते में पैसे आने के बाद व्यक्ति को लगा कि पीएम मोदी ने यह पैसा उसके खाते में भेज दिया है। उसने वह पैसा अपने खाते से निकाल लिया और खर्च करने लगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रामीण बैंक (Gramin Bank) की गलती से रंजीत दास (Ranjit Das) के खाते में साढ़े पांच लाख रुपये चले गये। बैंक को जब इस गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने रंजीत दास से संपर्क किया और पैसे वापस करने की मांग की, लेकिन रंजीत ने पैसे नहीं लौटाये।

मैंने सारा पैसा खर्च कर दिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, खगड़िया में ग्रामीण बैंक ने गलती से मानसी थाना क्षेत्र के बख्तियारपुर गांव के मूल निवासी रंजीत दास के खाते में पैसे भेजे और बाद में लौटाने के लिए कई नोटिस दिया। लेकिन दास ने यह कहते हुए रकम वापस करने से इनकार कर दिया कि उन्होंने इसे खर्च कर दिया है। रंजीत दास ने कहा, 'जब मुझे इस साल मार्च में पैसा मिला तो मैं बहुत खुश था। मैंने सोचा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजा है। मैंने सारा पैसा खर्च कर दिया। अब मेरे बैंक खाते में पैसे नहीं हैं।'

रंजीत दास को गिरफ्तार कर लिया गया है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मानसी के थाना प्रभारी दीपक कुमार ने कहा, 'बैंक के मैनेजर की शिकायत पर हमने रंजीत दास को गिरफ्तार कर लिया है, आगे की जांच जारी है।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार रंजीत दास को जेल भेजने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

वहीं, बैंक अफसरों का कहना है कि रंजीत के खाते में गलती से रुपये चले गए थे। उन्होंने कहा, 'बाद में मिलान होने पर इस बारे में पता चला तो रंजीत से रुपये वापस करने को कहा गया, लेकिन तब तक उसने अकाउंट से सारे पैसे निकाल लिए थे। बार-बार कहने पर उसने कहा कि पीएम मोदी ने रुपये भेजे हैं, मैं वापस नहीं करूंगा। उसके लगातार इनकार करने पर हमें पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी।'

बैंक वालों का कहना है, "रंजीत ने कहा कि पीएम मोदी ने यह पैसा मेरे खाते में जमा कराया है। पैसे वापस करने को लेकर रंजीत दास को बैंक की ओर से कई नोटिस (Notice) भी भेजे गये लेकिन उन्होंने पैसे वापस करने से इनकार कर दिया। अंतत: बैंक की ओर से रंजीत दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।" अब खबर है कि पुलिस ने रंजीत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Next Story

विविध