राजनीति

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और एक विधायक के विरुद्ध बिहार में दर्ज हुई FIR

Janjwar Desk
7 July 2020 9:38 AM GMT
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और एक विधायक के विरुद्ध बिहार में दर्ज हुई FIR
x

                  File photo

बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के कांटी थाने में यह प्राथमिकी दर्ज की गई है। वर्ष 2018 के कोर्ट परिवाद के आधार पर यह एफआईआर दर्ज हुई है।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और विधायक अल्पेश ठाकोर के विरुद्ध बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के कांटी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। मुजफ्फरपुर एसीजेएम पश्चिमी के आदेश पर यह एफआईआर दर्ज हुई है। कांटी थाने के एसएचओ कुंदन यादव ने आईपीसी की धारा 153, 295 और 504 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

मामला वर्ष 2018 से जुड़ा हुआ है। मुजफ्फरपुर जिला के भिखना निवासी सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने 11 अक्टूबर 2018 को कोर्ट में दोनों के विरुद्ध एक परिवाद दायर कराया था। उसी परिवाद पर न्यायालय के आदेश के आलोक में यह एफआईआर दर्ज की गई है।

तमन्ना हाशमी ने 11 अक्टूबर 2018 को मुजफ्फरपुर न्यायालय में दर्ज कराए गए अपने परिवाद में आरोप लगाया था कि दामोदरपुर में समाचार चैनल में दिखाया जा रहा है कि उत्तर भारतीय होने के नाते गुजरात में खासकर बिहार के लोगों के साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है। उन्होंने सीएम विजय रुपाणी और विधायक अल्पेश ठाकोर पर भाषण देने का भी आरोप लगाया था।

तमन्ना हाशमी ने जनज्वार को बताया कि एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने उनसे आरोपों से सम्बंधित साक्ष्य की मांग की है। उन्होंने अपने आरोपों के समर्थन में कुछ साक्ष्य आज उपलब्ध कराए हैं। वे अपने आरोपों के समर्थन में आगे भी जरूरी साक्ष्य उपलब्ध कराएंगे। जांच में वे पुलिस को आवश्यक सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि उस वक्त उत्तर भारतीय, खासकर बिहार के लोगों के साथ गुजरात मे बुरा व्यवहार किया जा रहा था। उन्हें मार-पीटकर भगाया जा रहा था। इसी से आहत होकर उन्होंने यह परिवाद दर्ज कराया था।

Next Story

विविध

Share it