Top
बिहार

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में नाबालिग से रेप, आरोपी गार्ड अरेस्ट

Janjwar Desk
16 July 2020 9:56 AM GMT
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में नाबालिग से रेप, आरोपी गार्ड अरेस्ट
x
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना स्थित पीएमसीएच में नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता से रेप करने का आरोप अस्पताल के ही एक गार्ड पर लगा है...

जनज्वार। बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना स्थित पीएमसीएच में नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता से रेप करने का आरोप अस्पताल के ही एक गार्ड पर लगा है। 14 वर्षीय लड़की को बीते पांच जुलाई को चाइल्ड केयर सेंटर में लाया गया था, जहां से उसे बाद में अस्पताल में ही बने आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया था। इसी दौरान आइसोलेशन सेंटर में तैनात गार्ड महेश कुमार वारदात वाले दिन पीड़िता को बहला-फुसलाकर कर वॉशरूम ले गया फिर वहां उसके साथ रेप किया।

रेप की यह घटना बीते 8 जुलाई की है। पीड़िता के साथ रेप के बाद आरोपित गार्ड ने छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया था। इस घटना का खुलासा तब हुआ जब बुधवार को चाइल्ड वेलफेयर की महिलाकर्मी लड़की का हाल जानने के लिए आइसोलेशन पहुंची तब पीड़िता ने रोते हुए आपबीती बताई।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने तत्काल पुलिस टीम का गठन कर पूरे मामले की जांच का आदेश दिया। पीरबहोर थाना के अध्यक्ष रिजवान अहमद के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। जिसने मामले की जांच करते हुए 40 वर्षीय आरोपित गार्ड को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने खुद को बेकसूर बताते हुए पीड़िता को मानिसक तौर पर बीमार बताया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित गार्ड रिटायर्ड आर्मी मैन है, जो अब एक निजी सुरक्षा कंपनी के तहत पीएमसीएच में तैनात था। वहीं महिला थाना पुलिस ने पीड़ित लड़की का पीएमसीएच में ही मेडिकल जांच करवाया है।

महिला थाना प्रभारी आरती जायसवाल के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को पीड़िता का 164 के तहत कोर्ट में बयान कराया जाएगा.बता दें कि पीएमसीएच में सुरक्षा का जिम्मा प्राइवेट सिक्युरिटी एजेंसी के पास है। घटना के बाद पीएमसीएच प्रशासन ने सिक्युरिटी एजेंसी के अधिकारियों को अस्पताल बुला कर उन्हें भविष्य के लिए कड़े निर्देश दिए। अस्पताल प्रशासन ने अपनी तरफ से भी एहतियात के तौर पर कई कदम उठाने के निर्देश दिए।

Next Story
Share it