Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Purnia News : बिहार के पूर्णिया में भीषण सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 8 मजदूर की दर्दनाक मौत, जानें कहां के रहने वाले थे ये मजदूर

Janjwar Desk
23 May 2022 4:57 AM GMT
Purnia News : बिहार के  पूर्णिया में भीषण सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 8 मजदूर की दर्दनाक मौत, जानें कहां के रहने वाले थे ये मजदूर
x
Purnia News : स्क्रैप से लदे ट्रक में 16 मजदूर सवार थे। इनमें से 8 मजदूरों के मौत की सूचना है।

Purnia News : सोमवार सुबह के समय बिहार ( Bihar News ) के पूर्णिया ( Purnia ) जिले के जलालागए़ थाना क्षेत्र में भीषण सड़क हादसे ( Road Accident ) की सूचना सामने आई है। एक पलटने की वजह से यह हादसा सामने आया है। इस हादसे में ट्रक पर सवाल 16 में 8 मजदूरों के मौत की सूचना है। मरने वाले सभी मजदूर राजस्थान ( Rajasthan ) के रहने वाले थे।

इस हादसे ( Purnia Road Accident ) को लेकर ताजा अपडेट यह है कि बिहार के पूर्णिया जिले के जलालगढ़ थाना क्षेत्र में सोमवार यानि 23 मई की सुबह कबाड़ से लदे ट्रक का संतुलन बिगड़ने से आठ मजदूरों की मौत हो गई। सभी मजदूर राजस्थान के रहने वाले हैं। ट्रक में 16 मजदूर सवार थे और वह अगरतला (त्रिपुरा) से जम्मू जा रहा था।

प्रत्यदर्शियों के मुताबिक जलालगढ़ थाना के सीमा काली मंदिर के पास एनएच 57 पर सुबह के समय एक पाइप से लदा ट्रक पलट गया। इस दर्दनाक हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्रक पर कुल 16 मजदूर सवार थे। सभी मजदूर त्रिपुरा से जम्मू कश्मीर जा रहे थे। हादसे का शिकार हुए सभी मृतक राजस्थान के बताए जाते हैं।

ये हैं मृतकों के नाम

हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों में 60 वर्षीय कांति परमार, 65 वर्षीय रामा जी परमार, 35 वर्षीय कावाराम परमार, 40 वर्षीय मणिलाल परमार, ईश्वरलाल, वसूलाल, हरीश और हरवंश शामिल हैं। 5 लोग घायल हैं। घायलों में कुछ राजस्थान के तो कुछ यूपी के भी रहने वाले हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो को गंभीर हालत में पूर्णिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

ड्राइवर की झपकी पड़ी सब पर भारी

Purnia News : इस हादसे में ट्रक पर सवाल घायल मजदूरों ने बताया कि वो लोग बोरिंग करने का काम करते हैं। ट्रक पर पाइप लेकर त्रिपुरा से जम्मू कश्मीर जा रहे थे। इसी दौरान ड्राइवर की आंख लग गई जिस कारण ट्रक अचानक एनएच 57 के किनारे पलट गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही सदर इंस्पेक्टर राज किशोर शर्मा, कस्बा थानाध्यक्ष अमित कुमार, जलालगढ़ थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और शवों को पाइप के नीचे से बाहर निकाला। पूर्णिया के सदर एसडीपीओ ने भी इस दुर्घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि हादसे के बाद मलबा हटाने और घायलों को अस्पताल भेजने का काम जारी है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध