Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

By Election result 2021 : बिहार में कन्हैया का नहीं चला जादू, बहुत बुरे हाल में कांग्रेस प्रत्याशी

Janjwar Desk
2 Nov 2021 6:22 AM GMT
By Election result 2021 : बिहार में कन्हैया का नहीं चला जादू, बहुत बुरे हाल में कांग्रेस प्रत्याशी
x

कांग्रेस को कन्हैया कुमार का लाभ नहीं मिला। 

By Election result 2021 : मतगणना से प्राप्त अभी तक के रुझानों के मुताबिक बिहार की दो विधानसभा सीटों पर संपन्न उपचुनाव में कांग्रेस को निराशा हाथ लगी है। कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार को मतदाताओं ने नहीं दिया भाव।

By Election result 2021 : सुबह आठ बजे से तीन लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर मतगणना का काम जारी है। मतगणना के रूझान में सामने आने लगे हैं। बिहार में भी दो विधानसभा सीटों पर मतगणना के रुझान सामने आ गए हैं। दो में से एक में जदूय को तो एक सीट पर राजद प्रत्याशी को बढ़त मिली है। कांग्रेस ( Congress ) की स्थिति लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास पासवान से भी खराब है। साफ है कि कांग्रेस को न तो बिहार में अकेले चुनाव लड़ने को कोई लाभ मिला न ही कन्हैया कुमार का जादू चल पाया। जबकि कन्हैया कुमार ( Kanhaiya Kumar ) को आगे बढ़ाने की वजह से कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लगाए बैठी थी।

Also Read : Maharashtra News : आज सफाई देते नजर आए नवाब मलिक, कहा - मैंने कोई आरोप हवा में नहीं लगाए

कुशेश्वरस्थान में जदयू प्रत्याशी 5367 वोट से आगे

कुशेश्वरस्थान में आठ राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। आठवें राउंड के बाद जदयू बड़ी बढ़त बना चुकी है। जदयू उम्मीदवार अब 5367 वोटों से आगे हैं। सातवें दौर की गिनती तक जदयू प्रत्याशी को 18, 414 और राजद प्रत्याशी को 15,094 मत मिले हैं।। जबकि कांग्रेस को 1,378 और लोजपा रामविलास की पार्टी के प्रत्याशी को 1830 मत मिले थे।

तारापुर में भी राजद आगे, 4 राउंड की गिनती पूरी

तारापुर में अभी तक चार राउंड की गिनती पुरी हुई है। चौथे राउंड की गिनती पूरी होने पर राजद के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। राजद उम्मीदवार को 12, 624 वोट मिले हैं जबकि जदयू उम्मीदवार को इतने ही राउंड पूरे होने तक 10,374 वोट मिले हैं। इस सीट पर कांग्रेस की स्थिति अच्छी नहीं है।

Also Read : By Election Result 2021 : 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर काउंटिग जारी, तारापुर से जदयू प्रत्याशी 1658 वोटों से आगे

अशफाक-बिस्मिल भी नहीं आए कन्हैया के काम

हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले कन्हैया कुमार ने कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए दोनों सीटों पर धुआंधार प्रचार किया था। पार्टी ने उन्हें कन्हैया कुमार को स्टार प्रचारक भी बनाया था। उनके साथ हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी ने भी प्रचार किया था। इन नेताओं ने केंद्र और बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला। कन्हैया कुमार ने कहा था कि जिन्हें लगता है देश झूठों के हाथों में चला गया वे कांग्रेस के साथ आएं। सिर्फ गुजरात या देश में हराने से बात नहीं बनेगी। बिहार में भी हराएंगे तभी बात जीत मुकम्मल होगी। कन्हैया ने कहा था कि बिहार मोदी-शाह नहीं, बल्कि अशफाक-बिस्मिल की जमीन है।

कांग्रेस की नीति से महागठबंधन मेें भी दरार

लेकिन कन्हैया कुमार के इन सियासी बयानों पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और दोनों सीटों पर कांग्रेस को नाउम्मीदी हाथ लगी है। इतना ही नहीं, बिहार में महागठबंधन को कमजोर करने का ठीकरा भी राजद के नेता अब कांग्रेस पर ही फोडेंगे।

Next Story

विविध