Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Captain vs Sidhu : पीपीसी अध्यक्ष सिद्धू का विवादित बयान - राजनीति के 'जयचंद' हैं अमरिंदर सिंह, जानिए और क्या कहा?

Janjwar Desk
28 Oct 2021 4:53 AM GMT
Captain vs Sidhu : पीपीसी अध्यक्ष सिद्धू का विवादित बयान - राजनीति के जयचंद हैं अमरिंदर सिंह, जानिए और क्या कहा?
x
Captain vs Sidhu : बेवकूफी भरी बातें करना सिद्धू आदत हो गई है। आप जिन 856 वोटों का मजाक बना रहे हैं वो मुझे खरड़ से नामांकन वापस लेने के बाद मिले थे, क्योंकि मैं समाना से निर्विरोध जीत गया था।

Captain vs Sidhu : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Capt Amarinder Singh ) द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh sidhu ) को विधानसभा चुनाव में हराने की बात पर दोनों के बीच नए सिरे से सियासी जंग की शुरुआत हो गई है। कैप्टन के इस बयान से नाराज कांग्रेस ( Congress ) के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू कहा कि पंजाब पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 'फूंके हुए कारतूस' और राज्य की राजनीति के 'जयचंद' हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh sidhu ) ने अपने ट्विट में पूर्व मुख्यमंत्री को 'जयचंद' करार देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री के तौर पर बीजेपी और अकाली दल के साथ मिले हुए थे। उन्होंने ट्वीट किया, 'क्या आपको सुशासन के कारण बड़े बेआबरू होकर हटना पड़ा? आपको पंजाब के राजनीतिक इतिहास के जयचंद के रूप में याद किया जाएगा। आप निश्चित तौर पर एक फूंके हुए कारतूस हैं।



सिद्धू यहीं नहीं रुके, उन्होंने सवाल किया, 'क्या यह तुच्छ बात थी कि आपको जवाबदेह ठहराने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया? विधायक आपके खिलाफ क्यों थे? क्योंकि हर कोई जानता था कि आप बादल परिवार से मिले हुए हैं। आप मुझे हराना चाहते हैं। क्या आप पंजाब को जिताना चाहते थे?' उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने पहले भी अपनी पार्टी बनाई थी और चुनाव लड़ने पर उन्हें सिर्फ 856 वोट मिले।

Read More : Aryan Khan Drugs Case में अहम गवाह किरण गोसावी गिरफ्तार, खुलेंगे गहरे राज!

बेवकूफी भरी बातें करना सिद्धू की आदत

सिद्धू के इस ताजा हमले पर पलटवार करते हुए अमरिंदर सिंह ( Capt Amrinder Singh ) ने कहा कि सिद्धू, बेवकूफी भरी बातें करना आपकी आदत हो गई है। आप जिन 856 वोटों का मजाक बना रहे हैं वो मुझे खरड़ से नामांकन वापस लेने के बाद मिले थे क्योंकि मैं समाना से निर्विरोध जीत गया था। इसमें क्या बात है या फिर आपको बात समझ नहीं आती। उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू को उन पर हमला करने में समय जाया करने की बजाय अपने काम पर ध्यान देना चाहिए।

कांग्रेस को बर्बाद करने पर आमादा

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर सिद्धू प्रदेश कांग्रेस को बर्बाद करने पर आमादा हैं तो वह उनके काम को आसान बना रहे हैं। इससे पहले बुधवार को अमरिंदर सिंह कहा था कि वह एक नई पार्टी बना रहे हैं। इसके नाम व चुनाव चिह्न को निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिल जाने पर वह इसकी घोषणा करेंगे। चुनाव आयोग का इंतजार करें, जो चुनाव चिन्ह तय करेगा। मेरे वकील इस पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने यह दावा किया कि कांग्रेस के कई लोग उनसे संपर्क में हैं। बता दें कि सिंह ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

Read More: Captain vs Sidhu : पीपीसी अध्यक्ष सिद्धू का विवादित बयान - राजनीति के 'जयचंद' हैं अमरिंदर सिंह, जानिए और क्या कहा?

सिद्धू को हराएंगे

उन्होंने मीडिया को बताया था कि वह 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख को हरा देंगे। इसके तुरंत बाद बुधवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच फिर से लड़ाई शुरू हो गई। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि वह जो नई पार्टी बनाएंगे, वह पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू से लड़ेगी और उन्हें हराएगी। उन्होंने कहा कि जहां तक सिद्धू का सवाल है, वह जहां से भी लड़ेंगे हम उनसे लड़ेंगे... जब से सिद्धू मौके पर आए हैं, हमारे सर्वेक्षण से पता चलता है कि कांग्रेस की लोकप्रियता में 25 फीसदी की गिरावट आई है।

Next Story

विविध