Top stories

CDS Bipin Rawat Chopper Crash: विमान पर सवार 14 में से 13 लोगों की मौत ने बढ़ाई चिंता, कल बयान देंगे रक्षा मंत्री

Janjwar Desk
8 Dec 2021 11:49 AM GMT
CDS Bipin Rawat Chopper Crash: विमान पर सवार 14 में से 13 लोगों की मौत ने बढ़ाई चिंता, कल बयान देंगे रक्षा मंत्री
x

CDS बिपिन रावत 2015 में भी हुए थे विमान हादसे के शिकार

CDS Bipin Rawat: तमिलनाडु में कुन्नूर के करीब सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। इसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे।

CDS Bipin Rawat: तमिलनाडु में कुन्नूर के करीब सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश (Army Helicopter Crash) हो गया जिसमें अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। इसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। रक्षा मंत्री (Defence Minster Rajnath Singh) संसद में कल इस घटना पर पूरी जानकारी देंगे। सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना (Army Chopper Crash) में शामिल 14 में से 13 लोगों की मौत की पुष्टि ने देश भर के लोगों में चिंता बढ़ा दी है। सभी लोग सीडीएस बिपिन रावत की सलामती की दुआ कर रहे हैं। वहीं, घटना में मरे लोगों की डीएनए जांच से होगी जिसके बाद शवों की पहचान की जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

DNA टेस्ट से होगी पहचान

बता दें कि तमिलनाडु में कुन्नूर (Coonoor Helicopter) में बुधवार 8 दिसंबर को दोपहर 12:20 बजे सेना का Mi-17V5 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। घने जंगलों में हुए इस हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका समेत सेना के 14 अफसर सवार थे। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, विमान पर सवार 13 लोगों की मौत हो गई है। सूत्रों के हवाले से बताया है कि शवों की पहचान के लिए DNA टेस्ट किया जाएगा।

कल संसद में बयान देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

विमान हादसे के करीब एक घंटे बाद यह जानकारी दी गई कि जनरल बिपिन रावत (General bipin Rawat) को वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है। उनकी स्थिति के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स में दावा है कि वे गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनरल रावत के दिल्ली स्थित घर उनके परिवार से मिलने पहुंचे। इस हादसे के बारे में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह संसद में गुरुवार को बयान देंगे।

पूर्व अफसरों ने दी रावत को श्रद्धांजलि

घटना में 13 लोगों की मौत की पुष्टि के बाद जनरल बिपिन रावत को लेकर संशय बरकरार है। हालांकि, उनको लेकर अभी कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। मगर सेना के सूत्र और कुछ पूर्व अफसरों ने जनरल बिपिन रावत की मौत को लेकर ट्वीट किया है। रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने जनरल बिपिन रावत को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है।

बहरहाल, सीडीएस जनरल बिपिन रावत के तमिलनाडु में चौपर क्रैश होने के मामले में कल संसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बयान जारी करेंगी, जिसके बाद ही घटना के बारे में सही जानकारी स्पष्ट हो पाएगी।

Next Story

विविध