Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Chennai News: हाई कोर्ट की वर्चुअल सुनवाई के दौरान महिला के साथ इंटिमेट हुआ वकील, लाइव रासलीला देख जज के भी उड़े होश

Janjwar Desk
22 Dec 2021 10:56 AM GMT
स्वास्थ्य और शिक्षा लोगों के दो प्राथमिक जरूरतों में शामिल हैं। इसके पूर्ण प्रबंधन का अधिकार राज्य सरकारों के पास होना चाहिए।
x

स्वास्थ्य और शिक्षा लोगों के दो प्राथमिक जरूरतों में शामिल हैं। इसके पूर्ण प्रबंधन का अधिकार राज्य सरकारों के पास होना चाहिए।

Chennai News: मद्रास हाईकोर्ट में ये शर्मनाक घटना तब हुई जब जस्टिस जीके इलानथिरियान की बेंच एक मामले की वर्चुअल सुनवाई कर रही थी। इसी दौरान वकील को एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में शारीरिक संबंध बनाते हुए देखा गया...

Chennai News: मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) में वीडियो कांफ्रेसिंग पर हो रही सुनवाई के दौरान एक वकील की रासलीला देख जज दंग रह गए। लाइव वर्चुअल कोर्ट (Virtual Court Hearing) के दौरान वकील महिला के साथ इंटिमेट(Intimate) हो गया। मद्रास हाईकोर्ट ने अधिवक्ता (Madras HC Advocate) के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई करने का फैसला लिया है। कोर्ट का कहना है कि वकील का कृत्य शर्मसार करने वाला है। इससे कोर्ट की गरिमा को बहुत ज्यादा ठेस लगी है। वकील को इस कृत्य के लिए अपना नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा। कोर्ट ने वकील को सस्पेंड कर दिया।

जानकारी के अनुसार, मद्रास हाईकोर्ट (Madras HC) में ये शर्मनाक घटना तब हुई जब जस्टिस जीके इलानथिरियान की बेंच एक मामले की वर्चुअल सुनवाई (Virtual Hearing) कर रही थी। इसी दौरान वकील को एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में शारीरिक संबंध (Physical Relation) बनाते हुए देखा गया। जज इस सारे वाकये को देखने के बाद दंग रह गए और उन्होंने तुरंत जांच के साथ अवमानना की कार्रवाई शुरू कर दी। इस मामले में CB-CID की जांच का भी आदेश दिया है। कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि सोशल मीडिया (Social Media) पर डाले गए वीडियो को डिलीट करने का रास्ता तत्काल खोजें।

बार काउंसिल ऑफ तमिलनाडु एंड पुडुचेरी की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, मद्रास उच्च न्यायालय के अधिवक्ता आर.डी. संतन कृष्णन के सभी अदालतों, अधिकरणों और भारत में अन्य प्राधिकारों में वकालत करने पर तब तक के लिए रोक लगा दी गई है, जब तक कि कथित अश्लील व्यवहार को लेकर उनके खिलाफ लंबित अनुशासनात्मक कार्यवाही का निस्तारण नहीं हो जाता है। न्यायमूर्ति पी. एन. प्रकाश और न्यायमूर्ति आर. हेमलता ने खुद पहल करते हुए संतन कृष्णन के खिलाफ अवमानना की कार्यवाई शुरू की। उन्होंने पुलिस की सीबी-सीआईडी शाखा को इस सिलसिले में एक मामला दर्ज करने और मुद्दे की गहन जांच करने तथा 23 दिसंबर को रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया।

वीडियो में कथित तौर पर यह देखा जा सकता है कि जब न्यायाधीश सोमवार 20 दिसंबर को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मामले की सुनवाई कर रहे थे तब उक्त अधिवक्ता एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में था। मंगलवार 21 दिसंबर को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पहले भी हुई ऐसी घटना

गौरतलब है कि कुछ इसी तरह का शर्मसार करने एक मामला कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) में भी सामने आया था, जब वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक व्यक्ति अर्ध-नग्न हालत में सुनवाई में शामिल हो गया। यह घटना तब हुई जब बेंच सूबे के पूर्व मंत्री से जुड़े मामले की सुनवाई कर रही थी। सीनियर एडवोकेट इंदिरा जयसिंह ने शख्स को लेकर कहा,'कोर्ट में कुछ मर्यादा बरतें। मैं एक महिला वकील हूं। कोर्ट में एक महिला के लिए एक आदमी को बिना कपड़ों के देखना बहुत परेशान करने वाला है।' इंदिरा जयसिंह ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह कोर्ट और मेरे सामने नहा रहा है। यह कैसे संभव है? उन्होंने कोर्ट से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Next Story

विविध