राष्ट्रीय

बिहार में बैंक लूटने आए अपराधियों की हो गई पुलिस से मुठभेड़, जमकर हुई ठांय-ठांय

Janjwar Desk
14 Sep 2021 3:12 AM GMT
बिहार में बैंक लूटने आए अपराधियों की हो गई पुलिस से मुठभेड़, जमकर हुई ठांय-ठांय
x

(मुठभेड़ के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया, इस दौरान घटनास्थल पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी)

बैक ऑफ बड़ौदा की पंचरूखी शाखा लुटने पहुचे अपराधियो व पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हो गई, मुठभेड़ में चार अपराधी घायल हो गए, इनमे से एक की इलाज के दौरान पीएचसी मे मौत हो गई..

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। राज्य के मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र के बैक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) की पंचरूखी शाखा लुटने पहुचे अपराधियो व पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में चार अपराधी घायल हो गए। इनमे से एक की इलाज के दौरान पीएचसी मे मौत (death) हो गई। हालाकि मृतक की पहचान नही हुई है। मुठभेड़ मे पुलिस की ओर से आठ राउंड गोली (eight round firing) चलाई गई, जबकि अपराधियो ने छह राऊड गोली पुलिस पर चलाई।

हालांकि मुठभेड़ मे पुलिस बल को कोई नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस (Police) ने घटनास्थल से अपराधियो की छह पिस्टल, गोली व तीन बाईक बरामद की है। पुलिस की गोली से घायल तीन अपराधियो (criminals) को चिकित्सा के लिए माँ जानकी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। सुचना के बाद एस एसपी जयंत कान्त, सरकिल इस्केटर रणधीर कुमार सिह घटनास्थल पहुचकर मामले की छानबीन की।

जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम को करीब पौने चार बजे तीन बाईक से छह अपराधी (six criminals) बैक ऑफ बड़ौदा पंचरूखी शाखा लूटने पहुचे। जैसे ही अपराधी हथियार हाथ मे लेकर बैक गेट पर पहुंचे कि पहले से सादे लिबास मे बैंक परिसर के बाहर मौजूद पुलिस पर अपराधियो की नजर पड़ी। जिसे देख अपराधियो ने पुलिस पर तबातोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

जबाबी कारवाई में पुलिस ने भी अपराधियों पर गोली चलानी शुरू कर दी। पुलिस की गोली से छह अपराधी मौके पर ही घायल (injured) हो गए। जबकि दो अपराधी गोली लगने के बाद भी पैदल भाग निकले। पुलिस ने दोनो को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन सफलता नही मिली। बताया जा रहा है कि अपराधियों ने मोतीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार पर निशाना साधते हुए गोली चलाई, लेकिन वह बाल-बाल बच गए।

मुठभेड मे दो ग्रामीण (villagers) को भी गोली लग गई। गोली से बरियारपुर बाजार निवासी बुधन दास एव कोदरकटटा निवासी रोहित कुमार नामक ग्रामीण भी घायल हो गए। दोनो बैंक के पास चाय दुकान पर खड़े थे। इलाज के लिए दोनो को एसकेएमसीएच रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस की ओर से आठ राउंड व अपराधियो की ओर से छह राऊड गोली चलाई गई।

पुलिस ने घटनास्थल पर गोली से घायल अवस्था मे पड़े चार अपराधियो की तत्काल इलाज के लिए पीएचसी मे भर्ती कराया। जहा इलाज के दौरान एक अपराधी की मौत हो गई। मृतक का उम्र 25 वर्ष बताया गया है। जबकि तीन घायल अपराधियो को गंभीर अवस्था (critical condition) में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक अपराधी की पहचान अभी नही हुई है।

पुलिस ने घटनास्थल से छह पिस्टल, कई गोलिया व तीन बाईक (Bike) बरामद की है। घायल अपराधियो की पहचान मीनापुर थाना के पानापुर ओपी के पानापुर निवासी रूदल सिह, काटी थाना के साईन निवासी प्रशांत कुमार, मीनापुर थाना के खरार के बंसल कुमार के रूप मे हुई है।

मुठभेड़ मे मोतीपुर थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस कर्मी थे। बाद मे बरूराज व साहेबगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची। मुठभेड़ की सूचना पर एस एसपी जयंत कान्त भी मौके पर पहुचे। उन्होने पुलिस, बैंक कर्मी व स्थानीय लोगो से घटना की जानकारी ली। मुठभेड़ को लेकर स्थानीय लोगो मे दहशत व्याप्त हो गया था।

Next Story

विविध

Share it